Today Breaking News

राज्यरानी समेत आठ ट्रेनें 68 दिन बाद बहाल, जानिए क्यों रोकी गई थीं गाड़ियां

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मुरादाबाद. कोयला आपूर्ति के चलते रद राज्यरानी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें कल से पटरी पर लौटेंगी। राज्यरानी एक्सप्रेस ट्रेन बुधवार को लखनऊ से मेरठ के लिए चलेगी। इसके अलावा प्रयागराज से बरेली एक्सप्रेस और काठगोदाम-मुरादाबाद पैसेंजर ट्रेनों का भी संचालन शुरू होगा। ट्रेनों का संचालन 28 अप्रैल से रोका गया था।


पिछले दिनों बिजली प्लांटों में कोयला की कमी को देखते हुए रेलवे ने मालगाड़ियों को रफ्तार दी। कोयला लदी मालगाड़ियों के निर्विघ्न संचालन के लिए रेलवे ने मुरादाबाद रूट की प्रमुख ट्रेन राज्यरानी समेत अन्य गाड़ियों का संचालन रोक दिया।

रेलवे ने 28 अप्रैल से मेरठ-लखनऊ समेत आठ ट्रेनों को न चलाने का फैसला किया था। हर बार रेलवे चंद दिनों के लिए रद की अवधि बढ़ा देता। इस बार रेलवे ने पांच जुलाई तक ट्रेनों का संचालन रोका पर अबकी निरस्त की अवधि नहीं बढ़ाई। 

सीनियर डीसीएम सुधीर सिंह ने बताया कि रेल मुख्यालय ने राज्यरानी समेत अन्य ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है। इनमें रद चल रही राज्यरानी बुधवार को लखनऊ (22453) से चलेगी। ट्रेन को मेरठ से लखनऊ के लिए गुरुवार से रवाना किया जाएगा। बुधवार को ही बरेली-प्रयागराज (14307-08) और काठगोदाम-मुरादाबाद पैसेंजर (15531-32) चलेगी, जबकि बरेली-प्रयागराज पैसेंजर (04379) भी चलेगी। 

'