Today Breaking News

गाजीपुर में आकाशीय बिजली से तीन चचेरे भाइयों की मौत, एक गंभीर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के भुड़कुड़ा के मस्तीपुर भड़ेवर गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन चचेरे भाइयों की मौत हो गई, वहीं एक गंभीर रूप से झुलस गया, जिसका मऊ स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। एक साथ तीन चचेरे भाइयों की मौत से पूरे गांव में कोहराम मच गया।

मस्तीपुर भड़ेवर गांव निवासी अभिषेक सरोज (12) पुत्र मोती सरोज, मुकेश सरोज (12) पुत्र सुरेंद्र सरोज, सागर सरोज (15) पुत्र शीतल सरोज और अभिषेक पुत्र जितेंद्र सोमवार की शाम मंगई नदी के किनारे गाय चरा रहे थे। इसी दौरान मूसलाधार वर्षा होने के साथ ही तेज बिजली कड़कने लगी। इससे चारों एक पेड़ के नीचे छिप गए, लेकिन तभी अचानक दूसरी बार बिजली गिर गई और उसकी चपेट में आ गए। स्वजन चारों को आनन-फानन जखनियां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां चिकित्सकों ने अभिषेक, मुकेश और सागर सरोज को मृत घोषित कर दिया। वहीं दूसरे अभिषेक की हालत गंभीर होने पर उसे मऊ रेफर कर दिया। एक साथ आकाशीय बिजली से तीन-तीन किशोरों की मौत से कोहराम मच गया। तहसीलदार, कानूनगो, लेखपाल समेत स्थानीय पुलिस पहुंच गई।

कक्षा छह के छात्र थे अभिषेक व मुकेश

अभिषेक और मुकेश दोनों गांव के ही प्राथमिक विद्यालय में कक्षा छह के छात्र थे। दोनों तीन भाई और एक बहन हैं। दोनों साथ में ही स्कूल जाते-आते थे। खेलते भी अक्सर साथ में ही थे। वहीं सागर सरोज जलालपुर स्थित माध्यमिक विद्यालय से अभी कक्षा आठ पास किया था। यह तीन भाई और एक बहन में दूसरे नंबर पर था। यह भी अभिषेक और मुकेश के साथ ही रहता था। सोमवार की शाम सभी साथ में ही गाय भी चरा रहे थे कि वज्रपात की चपेट में आ गए।

बस्ती में पसरा सन्नाटा

एक साथ तीन-तीन मौत से पूरे बस्ती में कोहराम मच गया। स्वजन की चित्तकार सुनकर हर कोई गमगीन हो जा रहा था। घर की महिलाए का करूण-क्रंदन देखकर सभी की आंखे नम हो जा रही थी। ग्रामीण उनका ढांढस बधा रहे थे, लेकिन माता-पिता रोते-रोते बेहोश हो जा रहे थे। पूरे बस्ती में सन्नाटा पसर गया था और सिर्फ स्वजन की चित्तकार ही सुनाई दे रही थी।

'