Today Breaking News

गाजीपुर में अधूरे कार्यों को पूरा कराएं अधिकारी : सांसद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिला विकास समन्वयक व निगरानी समिति (दिशा) की बैठक में सीडीओ श्रीप्रकाश गुप्ता ने एजेंडा बिंदु सदन के सामने प्रस्तुत किया। विद्युत, प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी-ग्रामीण), सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना, दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, निराश्रित महिला पेंशन योजना आदि की समीक्षा हुई।

सांसद अफजाल अंसारी ने सांसद आदर्श ग्राम योजना में पूर्ण कराए गए विद्युत कार्यों की सूची मांगी तथा अधूरे कार्यों को पूरा कराने को कहा। उन्होंने जनपद में उपलब्ध चिकित्सकों की संख्या के बारे में जानकारी ली। सांसद विरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम में सभी संबंधित विभागों के अधिकारी आपस में मीटिंग कर खोदी गईं सड़कों की सूची उपलब्ध कराएं।

सिंचाई व विद्युत व्यवस्था को सुव्यवस्थित करें। सांसद द्वय द्वारा मंगई नदी में बाढ़ के दौरान जल-जमाव से लगभग 1000 एकड़ में प्रभावित खेती से सदन को अवगत कराते हुए समाधान की बात कही गई। विधायक जमानियां ओम प्रकाश सिंह ने भदौरा में 220 केवीए सब स्टेशन को तत्काल चालू कराने का प्रस्ताव तथा सायर सब स्टेशन, चक्का बांध पर विद्युत ओवर लोड होने की शिकायत, उतरौली व नौली में खेल के मैदान का प्रस्ताव दिया। 

विधायक सदर जैकिशन साहू ने देवकली ब्लाक में हरिहरपुर मार्ग की जर्जर अवस्था, मुहम्मदपुर चट्टी मार्ग पर जल-जमाव व जर्जर अवस्था, चोचकपुर में एक किमी जर्जर सड़क, सरदरपुर-नसीराबाद मार्ग बरसात के दिनों में पानी में डूबने की शिकायत की। विधायक मुहम्मदाबाद सुऐब अंसारी ने गौसपुर एवं राजापुर विद्युत फीडर की समस्या, विधायक जंगीपुर विरेंद्र यादव ने जंगीपुर मंडी गेस्ट हाउस निर्माण की बात कही।

'