Today Breaking News

Ghazipur Weather Updates : अभी कुछ दिनों तक बना रहेगा छिटपुट बारिश का क्रम, बादलों से मौसम सुहाना

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. Ghazipur Weather Updates: पूरे उत्तर प्रदेश में मानसून के छा जाने के बाद तीसरे दिन भी पूर्वांचल के आसमान में बादल छाए रहे, रुक-रुक कर छिटपुट बारिश होती रही। इसके चलते माैसम सुहाना बना रहा। सुबह के समय कुछ मिनटों के लिए धूप भी दिखी मगर शीघ्र ही बादलों ने उसे ढक लिया। मौसम विज्ञानियों का अनुमान है कि रुक-रुक कर छिटपुट बारिश का यह क्रम अभी तीन-चार दिनों तक जारी रहेगा।

Ghazipur Weather Updates

मंगलवार से शुरू बारिश बुधवार की सुबह शहर में भले ही थोड़ी देर के लिए रिमझिम रही हो लेकिन रात में औसत पानी गिरा। जबकि गाजीपुर समेत पूर्वांचल के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा का क्रम लगातार जारी रहा। बुधवार की सुबह से घिरे बादलों और वातावरण में सौ प्रतिशत आर्द्रता के चलते सुबह से भारी उमस का माहौल बना रहा। दोपहर बाद बादलों ने वर्षा कर वातावरण को शीतलता प्रदान की।

केवल मंगलवार और बुधवार में हुई वर्षा ही 66 मिमी रिकार्ड की गई। रुक-रुक कर वर्षा का क्रम जारी रहने से तापमान काफी गिरा है। हालांकि बुधवार की अपेक्षा अधिकतम तापमान में 1.4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई, फिर भी यह 31.6 डिग्री सेल्सियस ही रहा। न्यूनतम तापमान 0.2 डिग्री सेल्सियस कम होकर 24 डिग्री पर बना रहा।

दो-तीन दिनों तक रुक-रुक कर वर्षा होने की संभावना बनी हुई है

वरिष्ठ मौसम विज्ञानी एसएन पांडेय बताते हैं कि गुरुवार से लेकर आगे के दो-तीन दिनों तक रुक-रुक कर वर्षा होने की संभावना बनी हुई है। अभी मध्य प्रदेश, राजस्थान, विदर्भ, महाराष्ट्र आदि दक्षिण पश्चिम के राज्यों में घनघोर बादल छाए हुए हैं। दक्षिण-पश्चिमी हवा भी सतह से 0.925 किलोमीटर ऊपर चल रही है। इसलिए यह बादलों को उत्तर की ओर ले आएगी। हालांकि सतह पर 10 किमी प्रति घंटा के वेग से दक्षिण-पूर्वी हवा चलती रही। इससे आने वाले दो-तीन दिनों तक गाजीपुर और आस पास के जिलों में वर्षा की सक्रियता निरंतर बनी रहेगी।

'