Today Breaking News

पानी से घिरा सरकारी स्कूल, बच्चों के लिए मुश्किल हुई पढ़ाई - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बीते दिनों हुई वर्षा से कंपोजिट विद्यालय बारा- 2 चारों ओर से पानी से घिर गया है। रास्ते से विद्यालय तक जलभराव के बीच छात्र-छात्राओं व शिक्षक-शिक्षिकाओं को आवाजाही करनी पड़ रही है।

भदौरा ब्लाक का कंपोजिट विद्यालय बारा- 2 तक पहुंचने के लिए न तो रास्ता है और न ही जल निकासी की व्यवस्था। ऐसे में वर्षा होने से विद्यालय के चारों ओर पानी जमा है। शुक्रवार की सुबह वहां पहुंचे छात्र-छात्राएं रास्ते से विद्यालय तक घुटनों से ऊपर पानी भरा देख सहम गए। प्रधानाध्यापक सैयद कासिम व सहायक अध्यापक सलाहुद्दीन खां ने बच्चों को डंडे की मदद से किसी तरह से पानी पार कराया। प्रधानाध्यापक ने बताया कि वर्षा के चलते पंजीकृत 328 बच्चों में मात्र 167 ही आए थे।

जल निकासी की व्यवस्था न होने से विद्यालय परिसर में जलजमाव के साथ कीड़े मकोड़ों का खतरा उत्पन्न हो गया है। ग्रामीणों का कहना है कि वर्षा से पहले विद्यालय के रास्ते पर मिट्टी डालकर ऊंचा किया जा सकता था लेकिन ऐसा हुआ नहीं। पिछले वर्ष भी यही हालात हुए थे। जलजमाव से बच्चों की शिक्षा प्रभावित होती है। यह हाल पूरी बरसात रहती है। उपजिलाधिकारी सेवराई राजेश प्रसाद चौरसिया का कहना है कि मामला संज्ञान में है। बीडीओ से कहकर जल निकासी की व्यवस्था कराई जाएगी। 

'