Today Breaking News

कोई दुर्घटना होती है तो हम क्या करें, जर्जर तारों के सवाल पर गाजीपुर बिजली विभाग जेई का बेतुका बयान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. एक तरफ जर्जर तार जहां दुर्घटना को दावत दे रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा बेतुके बयानों से लोगों में आक्रोश बना हुआ है। सेवराई तहसील क्षेत्र के नवली गांव में करीब दो दशकों पूर्व बिजली विभाग के द्वारा विद्युत आपूर्ति के लिए लगाए गए तार और पोल जर्जर हो गए हैं।

आए दिन तार टूटने की वजह से लोगों को बिजली कटौती का भी सामना करना पड़ता है। बावजूद इसके कई बार शिकायत के बाद भी अधिकारी उदासीन बने हुए हैं। वहीं जेई द्वारा जर्जर तार और पोल बदलने के लिए अभी 2 से 3 महीने का समय और मांगा जा रहा है।

जर्जर तार बने परेशानी का सबब

नवली गांव में जर्जर तारों की समस्या के चलते आए दिन लोग परेशान हैं। बिजली कटौती व आने जाने वाले राहगीरों को खतरे की आशंका बनी रहती है। ग्राम प्रधान समेत ग्रामीणों ने बताया कि कई बार संबंधित जेई व क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से समस्या के बाबत शिकायत भी की गई।

गाजीपुर बिजली विभाग जेई ने दिया बेतुका बयान

लेकिन, अभी तक जर्जर तार बदला नहीं गया है ग्राम प्रधान ने बताया कि आए दिन तार टूट कर गिरते रहते हैं। जैसे आबादी बाहुल्य क्षेत्र होने के कारण यहां जान माल का खतरा भी लगाता है। इस बाबत जब अवर अभियंता विद्युत वितरण खंड जमानिया क्षेत्र रेवतीपुर हर्षित कुमार राय से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि आप कोई दुर्घटना हो जाए तो इसमें क्या किया जा सकता है?

नवंबर तक का फिर मांगा समय

विभागीय अधिकारियों से जब जर्जर तार बदलने की मांग की गई तो तार आने के बाद इसे बदलवा दिया जाएगा। जब उनसे यह पूछा गया कि यह काम कब तक हो जाएगा, तो उन्होंने बताया कि अक्टूबर से नवंबर के बीच में जो काम होने की संभावना है। जेई द्वारा दिए गए इस बयानबाजी से क्षेत्रीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है। लोगों ने उच्च अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए तत्काल जर्जर तार बदलने की मांग की है। अन्यथा की दशा में प्रदर्शन की भी चेतावनी दी गई है।

'