Today Breaking News

उत्तर प्रदेश में बादलों का डेरा, जानें बारिश होगी कब

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. लखनऊ से गोरखपुर तक कई शहरों में रविवार को बादलों ने डेरा डाल रखा है लेकिन आज बारिश की संभावना नहीं है। मौसम की भविष्‍यवाणी के अनुसार लखनऊ में न्‍यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 39 डिग्री तक रिकॉर्ड किया जा सकता है। 

अनुमान है कि अगले एक-दो दिन तक लखनऊ और उससे सटे आसपास के इलाकों में ऐसी ही उमस और गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। यूपी में मॉनसून आ जाने के बाद भी बारिश न होने के चलते सूखा पड़ने के आसार नजर आने लगे हैं। धान की फसलों की रोपाई सूख रही है।

फसल को भारी नुकसान होने की आशंका है। मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश के एक दर्जन से अधिक जिलों में अभी तक 20 प्रतिशत से कम बारिश हुई है। पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में मॉनसून में सिर्फ 35 फीसदी बारिश हुई है। 

19 और 20 जुलाई को हो सकती है बारिश 

skymetweather की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 19 और 20 जुलाई तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश तेज हो सकती है। दिल्ली एनसीआर के कुछ हिस्सों में 21 या 22 जुलाई को अच्छी बारिश हो सकती है। कम से कम अगले 4 से 5 दिनों तक उत्तर भारत में अच्छी बारिश की गतिविधियां जारी रहने की उम्मीद है। बारिश निश्चित रूप से तापमान को कम करेगी। लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

'