Today Breaking News

शरारती तत्वों ने तालाब में डाला जहरीला पदार्थ, 25 क्विंटल मछलियां मरीं - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जमानियां कोतवाली क्षेत्र के जीवपुर गाँव में स्थित पांच बीघे में फैले तालाब में रविवार सुबह अराजक तत्वों ने जहरीला पदार्थ डाल दिया। जिससे तालाब में मछली पालन के लिए डाली गई‌ करीब तीन लाख की 25 क्विंटल मछलियाँ मर गईं। तालाब में मृत हजारों मछलियों को ऊपरी सतह पर देखकर वहां से गुजर रहे राहगीरों ने इसकी सूचना तालाब के मालिक को दी।

इसकी सूचना मिलते ही पट्टाधारक राजवंश बिन्द के होश उड़ गए। आनन-फानन में मौके पर पहुँचकर देखा तो मछलियाँ पानी की सतह पर मरी पडी थीं। घटना की जानकारी होते ही वहाँ भीड इकठ्ठा हो गई। पीड़ित पट्टाधारक ने बताया कि इसका पता लगाने का प्रयास किया, लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

पट्टा मिलने के बाद कुछ लोग थे नाखुश

इसके बाद पीड़ित ने कोतवाली पुलिस को‌ बगल के ही छह अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी । जीवपुर निवासी पीडित पट्टाधारक राजवंश बिन्द ने बताया कि एक वर्ष पहले मछली पालन के लिए तालाब की नीलामी में उसके नाम का पट्टा आवंटित हुआ था ,जिसके बाद से ही कुछ लोग रंजिश खाए हुए थे।

लोगों ने घटना की दी सूचना

पीड़ित पट्टाधारक ने बताया कि वह रोज की तरह पांचों तालाबों में डाली गईं मछलियों को चारे के रूप दाना डाल ,साफ सफाई कर वह शनिवार की शाम घर चला गया। सुबह होते ही उसे सूचना मिली कि उसके पट्टे के तालाब की मछलियाँ पानी की उपरी सतह पर काफी संख्या में पड़ी हुई हैं।

आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर अनशन की चेतावनी

पीड़ित ने बताया कि घटना को अंजाम देने वालों कि अगर जल्द गिरफ्तारी और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की गई तो वह परिवार समेत अनशन पर बैठेगा ,जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन कि होगी। वहीं इस घटना के बाद गाँव में चर्चा है कि आखिर ऐसा कौन शख्स है, जिसने ऐसी हिमाकत किया है।

इस बाबत कोतवाल वंदना सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है ,जिसके आधार पर आधा दर्जन के खिलाफ मुकदमा कायम कर छानबीन की जा रही है।

'