Today Breaking News

ताड़ीघाट-दिलदारनगर ब्रांच लाइन पर चली मेमू ट्रेन - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ताड़ीघाट दिलदानगर ब्रांच लाइन पर सवा दो माह ( 67 दिनों) बाद शनिवार को मेमू ट्रेन का संचालन शुरू हो गया है। जिसके चलते यात्रियों में खुशी है। 19 किमी लंम्बी यह लाइन जमानियां क्षेत्र में आता है। आठ बोगियों वाली 680 सीटर ट्रेन में पहले दिन महज 450 यात्रियों ने सफर किया।

यात्रियों ने बताया कि ट्रेन का संचालन शुरू होने से अपने गंतव्य कि ओर जाने वाले यात्रियों को अब काफी सहुलियतें होगी ।मालूम हो कि सोनवल के पास डिस्मेंटलिंग के कारण बीते 23 अप्रैल से 21 जून तक मेगा ब्लाक के कारण इसका परिचालन बंद था‌।

यात्रियों व ग्रामीणों सहित दुकानदारों ने बताया कि ट्रेन न चलने से सुदूर जगहों पर जाने वाले दैनिक यात्रियों महिला,पुरूष,छात्र नौकरी पेशा, व्यापारी आदि को तमाम तरह कि परेशानियों से जूझना पड रहा था, मजबूरी में लोग डग्गामार वाहनों से यात्रा करने को विवश थे, जिसका फायदा मनमाना किया उनसे वसूला जाता था। वहीं दुकानदारों ने बताया कि ट्रेन न चलने से उनकी आर्थिक व्यवस्था बेपटरी हो चुकी थी। उम्मीद है कि अब स्थिति में सुधार होगा।

मालूम हो कि ताड़ीघाट मऊ रेल परियोजना के तहत सोनवल के पास ढाई हजार मीटर पुरानी लाईन के डिस्मेंटलिंग व उच्चीकरण के लिए 23 अप्रैल से मेगा ब्लाक के कारण मेमू का परिचालन बंद कर दिया गया था। लोगों का कहना है कि विभाग के द्वारा जानकारी व प्रचार प्रसार न किए जाने के कारण यात्रियों को ट्रेन चलने कि जानकारी नहीं हो सकी।जिसके कारण अधिकतर सीटें खाली रही ।इस बाबत स्टेशन अधीक्षक सुजित कुमार ने बताया कि आज से मेमू ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया गया है ,जो नियमित दिन में तीन बार चलेगी।


'