Today Breaking News

प्रेमिकाओं के शौक पूरा करने के लिए अंडा व्यवसायी के घर चोरी करने वाले तीन गिरफ्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी/गाजीपुर. वाराणसी जिले के सारनाथ के हवेलिया चौराहा से केंद्रीय उच्च तिब्बती संस्थान मार्ग पर स्थित एक अपार्टमेंट में पिछले दिनों अंडा व्यवसायी के यहां चोरी की घटना के मामले में क्राइम ब्रांच व पुलिस की संयुक्त टीम ने सिंहपुर रिंगरोड के पास से तीन चोरों को गिरफ्तार कर लिया। तीनों चोर गाजीपुर जिले के सरवनपुर के निवासी हैं। 

इनकी निशानदेही पर पुलिस ने चोरी का आठ लाख 70 हजार रुपये नकद, 24 चांदी का सिक्का बरामद किया। वहीं घटना में प्रयुक्त बाइक, पेचकस, छेनी, तीन महंगे मोबाइल सेट भी मिले हैं। पूछताछ में उन्होंने बताया कि प्रेमिकाओं के शौक को पूरा करने व मौज मस्ती करने के लिए चोरी की घटना को अंजाम देते थे। इनमें से एक अभियुक्त के खिलाफ मुंबई में एक दर्जन से अधिक चोरी का मुकदमा दर्ज है।

सहायक पुलिस आयुक्त ज्ञान प्रकाश राय ने बताया कि 24 जून की रात में अपार्टमेंट में रहने वाले अंडा व्यवसायी संजय कुमार श्रीवास्तव के कमरे के मुख्य दरवाजे का ताला तोड़ चोर अंदर घुस गए। पहले महंगी शराब पीने के बाद आलमारी तोड़कर 10 लाख रुपये नकद, दो किलो चांदी का सिक्का व लगभग दो लाख रुपये का गहना चुरा ले गए थे। 

सीसीटीवी फुटेज व सर्विलांस के माध्यम से पुलिस चोरों की तलाश कर रही थी कि रविवार को सूचना मिली कि तीन युवक सिंहपुर रिंग रोड के पुलिया के पास हैं। क्राइम ब्रांच व थाना प्रभारी अर्जुन सिंह, उपनिरीक्षक अखिलेश वर्मा टीम के साथ दबिश देकर तीनों को पकड़ लिया। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम गाजीपुर के खानपुर क्षेत्र के सरवरपुर निवासी कमलेश राजभर, सूरज राजभर व राकेश राजभर बताया। आवश्यक कार्रवाई के बाद तीनों का चालान कर दिया गया।

सारनाथ अपार्टमेंट में चोरी की योजना बनाने वाला अभियुक्त सूरज राजभर के ऊपर मुंबई में भी अपार्टमेंट के फ्लैटों में चोरी करने के दर्जनों मामले दर्ज हैं। सूरज जनवरी 2022 को मुंबई से अपने घर सरवरपुर आ गया। इसके बाद यहां आकर बनारस में अपार्टमेंट के फ्लैटों को निशाना साधने के लिए रेकी करने लगा। सारनाथ में अपार्टमेंट में 21 जून को रेकी करने के बाद 24 को घटना को अंजाम दिया था। 

'