Today Breaking News

मुख्तार अंसारी के करीबी बैजनाथ यादव पर कसा शिकंजा, 1 करोड़ 55 लाख की संपत्ति हुई कुर्क

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ जिलाधिकारी अरुण कुमार के निर्देश पर मुख्तार अंसारी के करीबी बैजनाथ यादव की 1 करोड़ 55 लाख रुपये की अचल संपत्ति को गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुनादी कराकर कुर्क कर दिया गया। कुर्की की कार्रवाई क्षेत्राधिकारी धनंजय मिश्रा की देख-रेख में किया गया। कुर्की की कार्रवाई से मुख्तार के करीबियों में पूरे दिन अफरा-तफरी मचा रहा।

लीडर मुख्तार अंसारी के करीबियों पर जिला प्रशासन द्वारा दिन-प्रतिदिन नकेल जा रहा है। पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय की रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी अरुण कुमार ने मुख्तार अंसारी के करीबी बैजनाथ यादव पुत्र खुद्दी यादव की गैंगेस्टर एक्ट के तहत अवैध अचल संपत्ति को कुर्क करने का आदेश जारी किया था। जिलाधिकारी ने आदेश जारी किया था कि मुख्तार अंसारी के करीबी बैजनाथ यादव की ग्राम सरवां स्थित 70 हेक्टेयर भूमि, जिसकी चौहद्दी पूरब भूमि विद्यालय, पश्चिम सुभावती, उत्तर खेत मंगल व दक्षिण खेत कलीम है, उस जमीन को कुर्क किया जाए। इस जमीन का बाजार मूल्य लगभग एक करोड़ 55 लाख रुपये आंका गया था।

बैजनाथ यादव के खिलाफ थाना सराय लखंसी में विभिन्न धाराओं में कई मुकदमे दर्ज हैं। बैजनाथ यादव ने 70 की जमीन अवैध रूप से कमाए गए धन से क्रय की थी। जिलाधिकारी अरुण कुमार के निर्देश पर मुख्तार अंसारी के करीबी बैजनाथ यादव की 1 करोड़ 55 लाख रुपये की सरवां गांव स्थित अचल संपत्ति को क्षेत्राधिकारी धनंजय मिश्रा के नेतृत्व में मुनादी कराकर कुर्क कर दिया गया। मुख्तार के करीबी की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई से पूरे दिन अफरा-तफरी मचा रहा।

'