Today Breaking News

अयोध्या में ब्लास्ट मामले का आरोपी अरेस्ट, चौकी प्रभारी समेत 2 सिपाही लाइन हाजिर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, अयोध्या. अयोध्या जिले के थाना इनायतनगर क्षेत्र के सेमरा गांव में हुए विस्फोट मामले में हैरिंगटनगंज चौकी प्रभारी सहित दो सिपाहियों को लाइन हाजिर किया गया है। अयोध्या में गुरुवार रात थाना इनायतनगर इलाके के सेमरा गांव में 24 घंटे के अंदर दो विस्फोट हुए थे।

पहला धमाका हैरिंगटनगंज पुलिस चौकी से मात्र 500 मीटर दूर हुआ था जिसमें रहमतुल्ला नाम के व्यक्ति का घर ध्वस्त हो गया था, विस्फोट में रहमतुल्ला का बेटा इमरान गंभीर रूप से घायल हो गया था। घटना के बाद पुलिस ने घर से नौ बोरी बारूद बरामद किया था। इसी तरह दूसरा धमका शुक्रवार को गन्ने के खेत में छुपाई गई बारूद से हुआ। हैरिंगटनगंज पुलिस ने इस मामले को सिलिंडर फटने की घटना बताया था।

जानकारी के अनुसार, बगैर लाइसेंस के घर में आतिशबाजी का सामान तैयार किया जाता था। पुलिस ने रहमतुल्ला को गिरफ्तार कर जेल भेजा और इस मामले में गलत जानकारी देकर पुलिस को गुमराह करने के लिए हैरेंटिनगंज चौकी प्रभारी यशवंत द्विवेदी व सिपाही सुभम गुप्ता और सतेंद्र कुमार को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

इस मामले में पुलिस द्वारा विभागीय जांच की जा रही है। क्षेत्राधिकारी सतेंद्र भूषण ने बताया की 7 जुलाई 2022 को थाना इनायतनागर चौकी हैरिंगटनगंज के एक गांव सेमरा से रात 10 बजे पुलिस को सूचना मिली की एक मकान में सिलिंडर का विस्फोट हुआ है।

पुलिस द्वारा मौके पर पहुंच कर छानबीन पर पता चला कि मकान रहमतुल्ला नाम के एक व्यक्ति का था जिसके बेटे इमरान को चेहरे और कंधे पर चोट आई थी उसे अस्पताल भेजा गया। पुलिस द्वारा की गई तलाश में आतिशबाज़ी और पटके बनाने वाली चीजें बरामद हुईं हैं। मौके पर फील्ड यूनिट, पुलिस टीम और फायर ब्रिगेड मौजूद थीं जो भी साक्ष्य मिले हैं उनको कब्जे में लेकर कार्रवाई की जा रही है।

'