Today Breaking News

गाजीपुर के नए एसपी बनाए गए रोहन बोत्रे

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. प्रदेश में शनिवार को तबादलों के बीच गाजीपुर में तैनात आईपीएस रामबदन सिंह का तबादला कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर के लिए कर दिया गया। गाजीपुर में नए एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे को तैनाती दी गई है। 2016 बैच के आईपीएस रोहन पी बोत्रे जल्द ही अपना कार्यभार संभालेंगे। वहीं एसपी रामबदन सिंह के तबादले की अटकलों के बीच तस्वीर साफ हो गई।

पुलिस रिकार्ड के अनुसार आईपीएस रोहन प्रमोद बोत्रे 2016 बैच के आईपीएस ऑफिसर हैं और महाराष्ट्र के रहने वाले है। रोहन के माता-पिता प्रोफेसर हैं। रोहन प्रमोद बोत्रे ने पुणे यूनिवर्सिटी से बैचलर इन इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। इसके बाद वो अमेरिका चल गए और वहां पर्ड्यू यूनिवर्सिटी से मास्टर्स ऑफ साइंस (एमएस) सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। अमेरिका में सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बाद रोहन प्रमोद बोत्रे अमेरिका से वापस स्वदेश (भारत) लौटे और सिविल सेवा की तैयारी शुरू की। स्वदेश लौटकर रोहन ने सिविल सर्विसेज की तैयारी शुरू कर दी। अपने चौथे प्रयास में रोहन की सिविल सेवा में 187वां रैक मिला और उन्होंने खाकी वर्दी चुनी।

बता दें कि कासगंज के आईपीएस रोहन प्रमोद बोत्रे ने कासगंज सदर कोतवाली में बंद अल्ताफ (22) की मौत के बाद अजीब बयान दिया था। इसमें बताया कि पुलिसकर्मियों को अल्ताफ बाथरूम के अंदर पाइप से लटका मिला। दावा किया कि उसने रस्सी से फंदा बनाया और पाइप से फांसी लगा ली, जो फर्श से दो फीट दूर था। एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे का बयान सामने आने बाद कई सवाल उठे थे।

ब्लॉक प्रमुख संघ ने तबादले पर जताई खुशी

गाजीपुर ब्लाक प्रमुख संघ के अध्यक्ष अवधेश राय ने पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह के स्थानांतरण पर खुशी जताई। सीएम योगी का आभार भी जताया। बता दें कि 27 जून को पुलिस विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर तत्कालीन ब्लाक प्रमुख अध्यक्ष बृजेंद्र सिंह के नेतृत्व में सभी प्रमुख पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह से मिलने गए थे, जहां पुलिस अधीक्षक ने प्रमुखों की बात अनसुनी करते हुए अमर्यादित आचरण किया था। जिससे निराश होकर 28 जून को सदर ब्लाक मुख्यालय पर सभी ब्लाक प्रमुखों की बैठक में जिलाध्यक्ष बृजेंद्र सिंह ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। 30 जून को सभी ने लखनऊ पहुंच कर इसकी शिकायत भाजपा संगठन से की थी।


'