Today Breaking News

सैदपुर में रविवार के दिन नहीं आएगी बिजली, बचा के रखे इनवर्टर और भर के रखें वाटर टैंक - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सैदपुर नगर के जलकर परिसर में स्थित विद्युत वितरण खंड तृतीय के 33/11 केवी विद्युत सब स्टेशन से लेकर शाम लगभग 5 बजे तक विद्युत सप्लाई पूरी तरह से बंद रहेगी। इस दौरान सब स्टेशन पर जौहरगंज स्थित विद्युत स्टेशन से आने वाली हाई वोल्टेज विद्युत सप्लाई भी बंद रहेगी। विद्युत सप्लाई बंद होने के दौरान पूरे नगर विद्युत विभाग द्वारा अभियान चलाकर बिजली के नंगे तारों को छू रहे, हरे पेड़ों की डालियों को काटा जाएगा।

गौरतलब है कि सैदपुर (Saidpur News) में कई स्थानों पर बिजली विभाग के नंगे तारों को हरे पेड़ों की टहनियां छू रहीं है। वहीं कई स्थानों पर एक विद्युत पोल से दूसरे पोल के बीच तीनों फेस और अर्थिंग के तार के बीच की दूरी मेंटेन करने के लिए, लगे सपोर्ट टूट गए हैं। जिसके कारण कई स्थानों पर नंगे विद्युत तार, एक दूसरे के काफी करीब आ गए हैं। इससे बरसात के समय तेज हवाओं के दौरान, तारों के आपस में सटकर शार्ट करने और पेड़ों के माध्यम से जमीन पर करंट उतरने का खतरा बढ़ गया है। इसी के मद्देनजर विद्युत विभाग ने रविवार को सुबह से शाम तक विद्युत कटौती कर, इन्हें दुरुस्त करने का निर्णय लिया है।

बचा के रखे इनवर्टर और भर के रखें वाटर टैंक

उपरोक्त जानकारी देते हुए विद्युत वितरण खंड प्रीति के उपखंड अधिकारी रामसुधार ने बताया कि यह पूर्व सूचना इसलिए दी जा रही है, ताकि रविवार के दिन विद्युत कटौती से उपभोक्ताओं को अचानक परेशान ना होना पड़े। रविवार के दिन किसी तरह की परेशानी ना हो इसलिए, लोग अपने इनवर्टर का बैकअप तथा टैंकों में पानी आदि की व्यवस्था पहले से कर लें। बरसात के पूर्व जान माल की सुरक्षा और शॉर्ट सर्किट से होने वाली अनावश्यक विद्युत कटौती के मद्देनजर, यह कदम उठाया जा रहा है।

'