Today Breaking News

वाराणसी में मकान में संदिग्‍ध हाल में मिला मां बेटी का शव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी के लंका थाना क्षेत्र के नरियां स्थित प्राथमिक विद्यालय के पास कमरे में शव मिलने से सनसनी फैल गई। घर से दुर्गंध आने की बेटे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर अंदर प्रवेश किया तो घर में रह रही मां और बेटी का शव बुरी हालत में जमीन पर पड़ा मिला। पुलिस के अनुसार घर के पिछले हिस्से का दरवाजा खुला था। वहीं एक ही घर में दो शव संदिग्‍ध हाल में मिलने की जानकारी होने के बाद दोपहर में आसपास के लोगों की काफी भीड़ भी लग गई।

पड़ोस के लोगों का कहना है कि दोनों की हत्या कुछ दिनों पूर्व की गई है। मां और बेटी का शव जमीन पर पड़ा होने के साथ ही शरीर की बुरी हालत को देखकर किसी वारदात का शिकार होने का अनुमान जाहिर किया जा रहा है। पुलिस के अनुसार घर से दुर्गंध आने की शिकायत बाहर रहने वाले बेटे द्वारा मिलने के बाद जांच पड़ताल शुरू की गई तो अंदर दो महिलाओं का शव मिला है। शव मिलने के बाद दोनों के मां बेटी होने का अनुमान लगाया जा रहा है। माना जा रहा है कि वारदात को अंजाम देने के बाद अपराधी वहां से पीछे के दरवाजे से निकलकर फरार हो गए।

शव मिलने के बाद पुलिस ने पड़ोसियों से पूछताछ के साथ ही परिवार के अन्‍य करीबियों के बारे में जानकारी हासिल करने के साथ ही उनको सूचित कर मामले की जांच के लिए फारेंसिक टीम को भी बुला लिया। वहीं घटना स्थल के पास जांच करने के लिए एसीपी भेलूपुर प्रवीण कुमार और क्राइम ब्रांच प्रभारी के साथ ही लंका थाना प्रभारी भी पहुंचे और विधिक जांच के साथ ही करीबियों से संपर्क कर हत्‍या के सूत्रों की पड़ताल प्रारंभ कर दी। वहीं डबल मर्डर की सूचना पर डीआइजी सन्तोष सिंह और डीसीपी काशी आरएस गौतम भी घटना स्थल पर पहुंचे और जांच के बाबत आवश्‍यक दिशा निर्देश भी दिए। पुलिस के अनुसार जल्‍द ही पूरा प्रकरण सामने आ जाएगा।

मृतका के बेटे अंजनी ने बताया कि सुनीता पांडेय 55 वर्ष बेटी दीपिका पांडेय 28 वर्ष के साथ यहां रह रही थीं। शव मुंह के बाल जमीन पर गिरा पड़ा था। बेटी का शव बरामदे में पड़ा था जबकि मां सुनीता का शव लॉबी के बगल में पड़ा हुआ था। पुलिस के अनुसार मृतका के पति बालमुकुंद पांडेय की दो साल पहले मौत हो गई थी।इनके दो बेटे और एक बेटी थी। एक बेटा हाई कोर्ट प्रयागराज में अधिवक्ता है जबकि दूसरा चोलापुर में फार्म हाउस खोलकर वहीं रहता है। 

बुधवार को चोलापुर रहने वाला बेटा अंजनी घर पहुंचा। दरवाजा नहीं खुलने पर बेटे ने पार्षद कमल पटेल और पुलिस को सूचना दी। आसपास के लोगों का कहना है कि मां बेटी एक साथ रहती थी जबकि दोनों बेटे अलग अलग रहते थे। नरियां स्थित मकान का काफी दिनों से विवाद था जिसका काफी हिस्‍सा तोड़कर चार हिस्से कर दिए गए थे। आधे में मां और बेटी तथा आधे में दोनों बेटे अलग- अलग चहारदीवारी बनाए हुए हैं।

'