Today Breaking News

उत्तर प्रदेश में मौसम होगा मेहरबान, जानें आज इन इलाकों हो सकती है बारिश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कई इलाको में आज यानी बुधवार से लेकर अगले कुछ दिनों तक बारिश की भविष्यवाणी की गई है. मौसम विभाग ने आज से 23 जुलाई के बीच पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और आंधी की भविष्यवाणी की है. बता दें कि उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में उमस भरी गर्मी पड़ रही है और लोगों को अच्छी बारिश का काफी दिनों से इंतजार है. मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश के मथुरा, आगरा, बिजनौर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, रामपुर, मुरादाबाद और आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना है, इसके लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है.

मौसम विभाग की मानें तो राजधानी लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर, गोरखपुर और मेरठ समेत यूपी के कई इलाकों में आज यानी बुधवार को बारिश हो सकती है और यह सिलसिला अगले 23 जुलाई तक जारी रह सकता है. आईएमडी यानी मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी के विभिन्न इलाकों में इस पूरे वीक बारिश का मौसम बना रहेगा.

बता दें कि पिछले रविवार को पश्चिमी यूपी के आगरा, मथुरा समेत राज्य के कई जिलों में हल्की बारिश हुई थी. उसके बाद से लगातार बादल छाए हुए हैं. अब तक यूपी वालों को मानसून की अच्छी बारिश का इंतजार है. मौसम विभाग की मानें तो आज यानी बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को यूपी के कई जिलों में बारिश होगी. इस दौरान यूपी का अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहने का अनुमान है.

कहां-कहां हो सकती है बारिश

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, गोरखपुर, अयोध्या, मेरठ समेत अलग-अलग इलाकों में बारिश की संभावना है. आगरा, मेरठ, मुरादाबाद, बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, प्रतापगढ़, मिर्जापुर,वाराणसी, चंदौली, संत रवि दास नगर, जौनपुर, बलिया, गाजीपुर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, फर्रुखाबाद, कन्नौज, अलीगढ़, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हाथरस, बहराइच, हरदोई, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, अमरोहा, औरैया, पीलीभीत, बरेली,  शाहजहांपुर, जालौन, झांसी, संभल, बदायूं और आसपास के इलाकों में भी बारिश हो सकती है.

'