Today Breaking News

पिता को मृत दिखाकर युवती ने पाई सरकारी नौकरी, डेढ़ साल बाद पुलिस ने भेजा जेल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, औरैया. नौकरी पाने के लिए लोग क्या-क्या हथकंडे अपनाते हैं, इसकी एक बानगी औरैया जनपद में देखने को मिली. जहां पिता को मृतक दिखा फर्जी नियुक्ति पाने वाली युवती को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. करीब एक वर्ष पूर्व इस फर्जी नियुक्ति मामले में सीएचसी अधीक्षक ने एफआईआर दर्ज कराई थी. अब जांच के बाद पुलिस ने युवती को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

उत्तर प्रदेश के औरैया जनपद के एरवाकटरा थाना क्षेत्र में अपने पिता को मृतक दिखाकर फर्जी दस्तावेजों के सहारे सीएचसी ऐरवाकटरा में युवती की नौकरी लगी. करीब डेढ़ वर्ष तक वेतन लेने के बाद स्वास्थ्य विभाग को इसकी भनक लगी. जिसके बाद ऐरवाकटरा सीएचसी अधीक्षक मोहित कुमार ने आरोपिनी दीपशिखा पुत्री रघुवीर सिंह निवासी नगला रामसहाय जनपद मैनपुरी के खिलाफ वर्ष 2021 में ऐरवाकटरा थाने में मुकदमा दर्ज कराया.

X-रे सहायिका के रूप में हुई थी तैनाती

पुलिस के अनुसार बुधवार सुबह करीब 10.30 बजे फर्जी दस्तावेजों के सहारे नियुक्त पाने के मामले में वांछित चल रही युवती दीपशिखा पुत्री रघुवीर सिंह को उपनिरीक्षक प्रवेंद्र कुमार ने कांस्टेबल गंगासागर व महिला होमगार्ड शीला देवी के साथ छिबरामऊ रोड स्थित पेट्रोल पंप के पास से गिरफ्तार करके जेल भेजा। वहीं चिकित्साधिकारी ने बताया कि आरोपी दीपशिखा ने अपने पिता के स्थान पर मृतक आश्रित कोटे के द्वारा फर्जी दस्तावेज लगाकर सरकारी नौकरी कर रही थी और वेतन भी उठा रही थी. आरोपी दीपशिखा X-रे सहायिका के रूप में एरवाकटरा अस्पताल में ड्यूटी कर रही थी. जांच के उपरान्त वर्ष 2021 में इस मामले में मुकदमा पंजीकृत करवाया गया था.

'