Today Breaking News

गाजीपुर में तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, तटवर्ती इलाकों की जमीन हुईं जलमग्न

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में गंगा का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। इससे तटवर्ती इलाकों में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। दोपहर 2 बजे तक गंगा 2 सेंटीमीटर प्रति घण्टा की रफ्तार से बढ़ रही है।

62.720 मीटर पर बह रही गंगा

गाजीपुर में गंगा खतरे के निशान से महज चंद सेमी दूर हैं। जिले में गंगा 62.720 मीटर पर बह रही है। 63.105 मीटर पर खतरे का निशान है। ऐसे में बाढ़ की आशंका से तटवर्ती इलाकों में लोग भयभीत नजर आ रहे हैं।

गंगा इन दिनों अपना रौद्र रूप दिखा रही है। लगातार बढ़ती हुई तटवर्ती इलाकों में घुसना शुरू कर दी हैं। गंगा के बढ़ते जलस्तर में खेती योग्य जमीनें भी डूबना शुरू हो चुकी है। इसको लेकर किसानों की चिंता बढ़ती जा रही है। गाजीपुर में गंगा सबसे पहले सुहवल रेवतीपुर इलाके के कई गांव में पहुंच जाती है।

जमानियां क्षेत्र में बाढ ने अब तक छह गावों सब्बलपुरकलां, रघुनाथपुर, मतसा, देवरियां, सब्बलपुर खुर्द, मेदिनीचक के तटवर्ती खेत डूब चुके है। जबकि सेवराई तहसील क्षेत्र के हसनपुरा, नगदिलपुर, विरउपुर, नसीरपुर भी बाढ़ प्रभावित हो चुके हैं। सैदपुर क्षेत्र के गौरी, तेतारपुर, गौरहट, गोरखा, कुसहीं, खरौना, हथौड़ा, पटना, छपरा, मंझरिया आदि भी बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं।

गंगा के बढ़ने की गति से किनारे बसे लोगो की धुकधुकी बढ़ गई है। अगर इसी तरफ से गंगा के बढ़ने का सिलसिला जारी रहा तो खतरे का निशान छूने में उन्हें देर नहीं लगेगी।

'