Today Breaking News

माफिया राजन तिवारी ने दी पुलिस कर्मियों को जान से मारने की धमकी, मुकदमा दर्ज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. माफिया व पूर्व विधायक राजन तिवारी ने कचहरी से जेल जाते समय पुलिसकर्मियों को गाली दी थी।विरोध करने पर जेल से छूटकर आने पर जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस की गाड़ी के पीछे चल रहे माफिया के समर्थकों ने सिपाहियों के रोकने पर धक्का मुक्की कर ली थी। अधिकारियों के निर्देश पर कैंट थाना पुलिस ने माफिया राजन तिवारी के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने व सिपाहियों को धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया है। 

कैंट थाने में तैनात सिपाही जय प्रकाश यादव, शरद, सौरभ व सुजीत ने थाना प्रभारी को तहरीर दी।जिसमें उन्होंने लिखा है कि 18 अगस्त की शाम को गगहा के सोहगौरा निवासी राजन तिवारी हाल मुकाम तारामंडल, खोराबार को न्यायालय में पेश करने के बाद जिला कारागार ले जा रहे थे।कचहरी से निकलते ही राजन तिवारी उन लोगों को गाली देने लगा।विरोध करने पर कहने लगा कि तुम लोग मुझे जेल ले जा रहे हो, निकलने के बाद किसी को छोडूंगा नहीं। सरकारी वाहन के आगे-पीछे माफिया राजन तिवारी के समर्थक चल रहे थे।विरोध करने पर हाथापाई करने पर उतारु हो गए।सभी पुलिसकर्मियों को डराने के साथ ही सरकारी कार्य में बाधा डाल रहे थे।

मुकदमे में रिमांड लेगी कैंट थाना पुलिस : पुलिसकर्मियों को धमकाने के मामले में कैंट थाना पुलिस माफिया राजन तिवारी को रिमांड पर लेगी।कैंट थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद ही शासन के निर्देश पर राजन तिवारी को शनिवार की सुबह सेंट्रल जेल फतेहगढ़ (फर्रुखाबाद) शिफ्ट कर दिया गया था। सीसी कैमरा फुटेज की मदद से कचहरी से जेल जाते समय पुलिस वाहन के आगे पीछे चलने वाले लोगों को पुलिस चिन्हित कर रही है।

यह है मामला : उत्तर प्रदेश की 61 माफिया की सूची में शामिल बिहार के गोविंदगंज विधानसभा क्षेत्र के पूर्व राजन तिवारी के खिलाफ 15 मई 1998 में कैंट थाना पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी। उसके अलावा दाउदपुर निवासी श्रीप्रकाश शुक्ल, मोहद्दीपुर निवासी अनुज सिंह, संतकबीरनगर के महुली थाना क्षेत्र के जोरवा निवासी आनंद पांडेय को भी आरोपित बनाया गया था। राजन को छोड़ अन्य आरोपितों की मौत हो चुकी है।बिहार के पूर्वी चंपारण (मोतिहारी) जिले के गोविंदगंज में रहने वाला माफिया राजन के 17 साल से गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद भी न्यायालय में हाजिर नहीं हो रहा था। तलाश में जुटी कैंट थाना पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने गुरुवार को नेपाल भाग रहे राजन को रक्सौल बार्डर, लक्ष्मीपुर टावर के पास से गिरफ्तार किया था। 

जेल जाते समय पुलिसकर्मियों को माफिया राजन तिवारी ने धमकी दी थी। सिपाहियों के प्रार्थना पत्र पर कैंट थाना पुलिस ने माफिया के विरुद्ध सरकारी कार्य में बाधा डालने व धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया है। - कृष्ण कुमार विश्नोई, एसपी सिटी

'