Today Breaking News

पूर्व विधायक विजय मिश्र की बहू की 2.50 करोड़ की संपत्ति कुर्क, धमकी देकर कराई गई थी रजिस्ट्री

गाजीपुर न्यूज़ टीम, भदोही. भदोही जिला मजिस्ट्रेट आर्यका अखौरी की अदालत के आदेश पर शनिवार को पूर्व विधायक विजय मिश्र की बहू पुष्पलता मिश्रा की 2.50 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई। आरोप है कि उसके द्वारा धमकी देकर रिश्तेदार से जबरिया बहू के नाम रजिस्ट्री करा ली थी।

एसपी डा. अनिल कुमार ने बताया कि पूर्व विधायक विजय मिश्र ने डरा धमका कर भतीजे प्रकाश मिश्र की पत्नी पुष्पलता के नाम कौलापुर में 1.7370 हेक्टेयर भूमि की रजिस्ट्री कराई थी। प्रकाश मिश्र का पुत्र विकास पूर्व विधायक के गैंग का सक्रिय सदस्य है। विकास के खिलाफ खिलाफ पूर्व में गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है। इसने आपराधिक कृत्यों से यह संपत्ति अर्जित की।

शनिवार को जिला मजिस्ट्रेट के आदेश होते ही 2.50 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति को कुर्क किया गया। बताया पूर्व विधायक के खिलाफ हत्या, रंगदारी सहित 83 आपराधिक मामले दर्ज हैं। रिश्तेदार की फर्म एवं भवन हड़पने और सामूहिक दुष्कर्म के मामले में वह आगरा जेल में बंद है जबकि विकास मिश्र को ज्ञानपुर जेल में रखा गया है। इसके पहले पूर्व विधायक और उसके परिवार के सदस्यों की लगभग 15 करोड़ की चल एवं अचल संपत्ति को पहले ही जब्त किया जा चुका है।

'