Breaking News

गाजीपुर के 28 गांवों में ड्रोन कैमरे से होगा सर्वे, लेखपालों को निर्देश जारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. उप जिलाधिकारी सेवराई ने बैठक कर स्वामित्व योजना के तहत राजस्व विभाग ड्रोन कैमरे की सहायता से आबादी के लिए आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए रणनीति बनाई गई। नवीनतम ड्रोन प्रौद्योगिकी के उपयोग से ग्रामीण आबादी वाले क्षेत्रों का सर्वेक्षण कर उनके स्वामित्व संबंधी अभिलेख तैयार करने हैं।

स्वामित्व योजना के संबंध में सेवराई तहसील सभागार में बैठक की गई। जिसमें सर्वे आफ इंडिया के श्याम चंद्र ठाकुर तथा तहसीलदार सेवराई द्वारा 28 गांव में जिसमें ड्रोन की कार्रवाई नहीं हुई है। अगले सप्ताह से शुरू कराए जाने की योजना बनाई गई।

SDM ने लेखपालों को दिए निर्देश

उपजिलाधिकारी द्वारा सभी संबंधित लेखपाल को निर्देश दिया गया कि ड्रोन सर्वे से पूर्व प्रारूप पर सूचनाएं एकत्रित करें। लाइनिंग के समय ही प्रारूप पर सूचना एकत्रित की जाएगी तथा सर्वे टीम द्वारा व्यक्तिगत संपत्ति सरकारी संपत्ति ग्रामसभा भूमि खुले भूखंड आज की पहचान और सर्वेक्षण किए जाने वाले संपत क्षेत्र की सीमाओं का चिन्ह चूना लाइन द्वारा किया जाएगा।

सर्वेक्षण किए जाने वाले संपत क्षेत्रों की सीमाओं का चिंतन हेतु सर्वे टीम गठित की गई है। जिसमें प्रत्येक टीम में 2 लेखपाल, रोजगार सेवक तथा आवश्यकतानुसार शांति व्यवस्था के लिए पुलिस बल की तैनाती सुनिश्चित की जाएगी।

28 गांवों का होगा सर्वे

पंचायती राज विभाग ग्राम के निवासियों को सर्वेक्षण की अनुसूची के बारे में सुनिश्चित सूचित करें और सर्वेक्षण पद्धति और इसके लाभों के बारे में संवेदनशील बनाने के लिए ग्राम सभा में बैठक आयोजित करेगा। सर्वे ऑफ इंडिया के श्याम चंद्र ठाकुर ने बताया कि सेवराई तहसील क्षेत्र के देवल, हथौरी, मगरखाई, गहमर, बसुका आदि सहित कुल 28 गांव में अगले सप्ताह से ड्रोन कैमरे की मदद से सर्वे अभियान शुरू किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();