Today Breaking News

धूप-छांव की आंख मिचौली के बीच मॉनसून हुआ एक्टिव, गाजीपुर-लखनऊ-वाराणसी तक होगी बारिश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. यूपी के अलग-अलग हिस्‍सों में आज से 4 दिन तक झमाझम बारिश होने के आसार हैं लेकिन इसके साथ धूप-छांव का सिलसिला भी जारी रहेगा। कभी अचानक तेज धूप निकल जाएगी तो कभी छांव हो जाएगी। कभी तेज हवाएं चलेंगी तो कभी उमस हो जाएगी। बारिश वाले जिलों में पांच से सात डिग्री तक तापमान भी गिरने की सम्‍भावना है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक इन जिलों में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

इस साल समय से आए मानसून से अच्छी बारिश की आस थी। मगर पूर्वोत्तर से पूर्वांचल की तरफ बढ़ते मानसून दक्षिण की तरफ भटक गया। मानसून द्रोणिका या ट्रफ के भटकने से बिहार और उत्तर प्रदेश में बरसने वाला पानी मध्य प्रदेश और दक्षिण भारत के साथ गुजरात और राजस्थान को भिगो रहा है।

इधर शनिवार को मौसम विज्ञानियों ने बताया कि यूपी में दिन के दौरान आसमान में सामान्य तौर पर बादल छाए रहने या कई इलाकों में बूंदाबांदी तो कई में भारी बारिश होने की संभावना है। अगले चार दिन झमाझम बारिश हो सकती है। गोरखपुर, लखनऊ-वाराणसी से लेकर मेरठ-बिजनौर तक कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। कहा गया कि प्रदेश के कई जिलों में बारिश के साथ ही तेज हवा चलने और बिजली गिरने की भी आशंका है। प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी क्षेत्र के इन जिलों में कभी तेज तो कभी हल्‍की बारिश हो सकती है। 

लखनऊ, बस्‍ती, बलरामपुर, कुशीनगर, महराजगंज, देवरिया, हरदोई, गोरखपुर, गाजीपुर, बिजनौर, मथुरा, आगरा, सोनभद्र, फिरोजाबाद, वाराणसी, ललितपुर, चंदौली, महोबा, आजमगढ़, मऊ, झांसी, प्रतापगढ़, भदोही और प्रयागराज सहित आसपास के इलाकों में तेज हवा के साथ-साथ गरज-चमक और बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि राज्य में 17 अगस्त तक मॉनसून एक्टिव रहेगा।

'