Today Breaking News

गाजीपुर ट्रैफिक पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान, 131 वाहनों का काटा गया चालान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में रौजा, लंका, महराजगंज समेत शहर के विभिन्न क्षेत्रों में ट्रैफिक पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया। यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई गई गई। अभियान के तहत 131 वाहनों का चालान किया गया। साथ ही 2500 रुपये जुर्माना भी वसूला गया।

सड़क सुरक्षा अभियान को लेकर पुलिस जनपद में जगह जगह चेकिंग कर रहीं हैं। लोगों को जागरूक किया जा रहा है। बड़े वाहनों से लेकर बाइक का चालान भी किया गया। यातायात प्रभारी सुशील कुमार मिश्रा ने बताया कि नगर के आसपास के मार्ग पर चार पहिया वाहन चालकों से सीट बेल्ट लगाकर चलने की हिदायत दी जा रही है। वहीं गाडियों पर लगीं काली फिल्म उतारा जा रहा है।

तीन पहिया वाहन पर हुई कार्रवाई

बिना कागज के सड़क पर दौड़ने वाले तीन पहिया वाहन पर कार्रवाई की जा रही है। बिना हेलमेट चलने वाले बाइक सवारों को हेलमेट लगाकर चलने की हिदायत दी गई है। वहीं बाइक पर तीन सवारी करने वालों से जुर्माना वसूल किया गया। कम उम्र के बच्चों को बाइक न चलाने की हिदायत दी गई।

वाहन चालकों को हिदायत दी गई

इस कार्रवाई में नगर के मुख्य मार्गों पर बेतरतीब वाहन खड़ा करने व सवारी भरने उतारने वाले वाहन चालकों को हिदायत दी गई। जुर्माना भी वसूला गया। यातायात के नियमों का उल्लंघन करने पर 131 चालान और जुर्माना रुपया 2500 वसूला गया। बताया गया कि यातायात के नियमों का पालन न करने वाले ई-रिक्शा के विरुद्ध अभियान जारी रहेगा।

'