Today Breaking News

दंगा किया तो सात पीढि़यों की संपत्ति जब्त करेंगे, जौनपुर और गाजीपुर की जनसभा में बोले CM योगी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को दंगाइयों और भ्रष्टाचारियों को खुली चुनौती देते हुए पिछली सपा सरकार को आड़े हाथों लिया। कहा, उप्र में दंगा किया तो सात पीढि़यों की संपत्ति जब्त कर लूंगा। उत्तर प्रदेश पहला राज्य है, जिसने दंगाइयों को सबक सिखाने का काम किया। इसके लिए न सिर्फ प्रभावी कानून बनाया, उसे प्रभावी ढंग से लागू भी किया।

भ्रष्टाचार करने वालों को चिह्नित कर उनकी संपत्ति को सार्वजनिक करेंगे। मुख्यमंत्री शुक्रवार को जौनपुर के पूर्वांचल विश्वविद्यालय के एकलव्य स्टेडियम में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। सपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि 2017 से पहले विकास कार्यों को घुन की तरह चट करके व्यवस्था को खोखला कर दिया गया। भ्रष्टाचार पिछली सरकार के जीन में शामिल था। वे परिवार, ठेकेदारों व स्वयं के पाले गुंडों को लाभ देने का काम करते थे। हर काम का दाम पहले से तय होता था।

अब प्रदेश की सरकार योजनाओं को पूरी पारदर्शिता के साथ लाभार्थी तक पहुंचा रही है। डबल इंजन सरकार 25 करोड़ जनता को सुरक्षा देती है। इस अवसर पर 258 करोड़ रुपये की 116 परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास भी किया।

इत्र व इमरती के लिए ठोस कार्ययोजना तैयार

मुख्यमंत्री ने जौनपुर के सुप्रसिद्ध इत्र और इमरती का भी जिक्र किया। कहा, यहां के पारंपरिक इत्र के कारोबार को पुनर्जीवित करने के लिए ठोस कार्ययोजना तैयार हो गई है तो इमरती की जीआइ टैग कराई जा रही है। जौनपुर के इत्र व इमरती की सुगंध और मिठास अब वैश्विक होने जा रही है। जनसभा से पहले उमानाथ सिंह स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय (मेडिकल कालेज) व सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) का निरीक्षण किया। अधिकारियों को विकास योजनाओं को ईमानदारी से पूरा कराने और उसका लाभ लोगों तक पहुंचाने के लिए चेताया। कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र भी वितरित किया।

प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को रोजगार से जोड़ेंगे : योगी

जौनपुर से गाजीपुर पहुंचे मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार एक बड़ी योजना को लेकर आगे बढ़ रही है। जिन परिवारों के पास कोई सरकारी नौकरी, रोजगार या स्वत: रोजगार नहीं है, सरकार उनकी मै¨पग कराएगी। पांच सालों में ऐसे प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को रोजगार से जोड़ा जाएगा।

पीजी कालेज में संस्थापक स्व. बाबू राजेश्वर प्रसाद सिंह की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि सरकार आगामी पांच वर्षों में दो करोड़ युवाओं को स्मार्ट फोन व टैबलेट देकर तकनीक से समृद्ध बनाएगी। अब तक 15 लाख युवाओं को यह वितरित किया जा चुका है। युवाओं को आधुनिक शिक्षा, तकनीकी ज्ञान के साथ साथ व्यावहारिक शिक्षा से जोड़ने का प्रयास चल रहा है। नई शिक्षा नीति युवाओं का भविष्य संवारेगी। उन्होंने राजेश्वर सिंह के शिक्षा के क्षेत्र में किए गए योगदान को भी सराहा। विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चेक, मोबाइल फोन, सिलाई मशीन प्रदान किया।

'