Today Breaking News

सिगरेट का पैसा मांगने पर दीवान ने दुकानदार को पीटा, निलंबित करने के साथ ही FIR दर्ज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. वर्दी का रौब जमाकर मुफ्तखोरी करने के आरोपित खुटहन थाने में तैनात दीवान कमलापति को एसएसपी अजय कुमार साहनी ने निलंबित कर दिया है। गुरुवार की शाम सिगरेट का पैसा मांगने पर दुकानदार को पीटने का वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल होने के बाद उन्होंने यह कार्रवाई की। दीवान व उसके दो साथियों के विरुद्ध थाने में विभिन्न धाराओं में मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है। पूरे मामले की विभागीय जांच भी शुरू हो गई है।

पिलकिछा निवासी बृजेश गुप्त खुटहन चौराहा पर गुमटी में पान की दुकान चलाते हैं। आरोप है कि थाने में कंप्यूटर आपरेटर का काम देखने वाला दीवान कमलापति एक अन्य कांस्टेबल के साथ दुकान पर पहुंचा। अक्सर वह वर्दी का रौब जमाकर सिगरेट व पान मसाला बिना पैसे दिए लेकर चला जाता था। दोनों बृजेश गुप्त से सिगरेट लेकर पीने लगे। बृजेश के पैसा मांगते ही आक्रोशित हो गए। कमलापति ने फोन कर शेरापट्टी गांव के विशाल यादव उर्फ बबलू व उंचवाडीह के अरविंद यादव को बुला लिया।

चारों मिलकर दुकानदार को लात-घूंसाें से पीटने लगे। बीच-बचाव कर रहे दुकानदार के पुत्र सुमित को भी लोहे की पाइप से प्रहार कर घायल कर दिया। इसी दौरान किसी ने पूरी घटना की मोबाइल फोन से वीडियो रिकार्डिंग कर इंटरनेट मीडिया में वायरल कर दिया। संज्ञान में आते ही उच्चाधिकारी गंभीर हो गए। शुक्रवार की सुबह सीओ शाहगंज अंकित कुमार थाने पर पहुंच गए। उनके निर्देश पर दीवान कमलापति, विशाल यादव व अरविंद यादव के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया।

प्रभारी निरीक्षक केके चौबे ने बताया कि आरोपित दीवान के विरुद्ध एसएसपी ने विभागीय जांच भी बैठा दी है। उसके दोनों आरोपित साथियों का चालान कर दिया गया। आरोपित दूसरे कांस्टेबल के भी घटना में शामिल होने की जांच की जा रही है।

'