Today Breaking News

आर्यका अखौरी ने संभाला गाजीपुर के जिलाधिकारी का कार्यभार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर की नवागत जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने मंगलवार की देर शाम कार्यभार ग्रहण कर लिया। सबसे पहले उन्होंने कोषागार पहुंच कर पदभार ग्रहण किया और उसके बाद अधिकारियों से मीटिंग की। इस दौरान जिले के सभी अधिकारी मौजूद रहे।जिलाधिकारी ने कहा कि शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं को शत-प्रतिशत लागू कराने का प्रयास किया जाएगा।

नवागत जिलाधिकारी आर्यका अखौरी मूलतः बिहार की निवासी हैं और 2013 बैच की आईएएस आर्यका की उच्च शिक्षा नई दिल्ली में हुई है। इसके पूर्व वह वाराणसी और मेरठ में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के साथ ही सीडीओ के पद पर भी कार्य कर चुकी हैं।

एक वर्ष से भदोही की जिलाधिकारी के पद पर तैनात थी

उन्हें कड़क छवि की आईएएस अफसर माना जाता है। वह बीते एक वर्ष से भदोही की जिलाधिकारी रही हैं। यूपी की तेज तर्रार आईएएस अफसरों में उनकी गिनती होती रही है। बीते दिनों प्रदेश के 14 आईएएस अफसरों के तबादले में गाजीपुर के डीएम एमपी सिंह का स्थानांतरण हरदोई किया गया था। जबकि भदोही की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी को गाजीपुर का जिला अधिकारी के पद पर भेजा गया था।

पूर्व विधायक विजय मिश्र पर की थी गैंगस्टर की कार्रवाई

आर्यका अखौरी का जिलाधिकारी के तौर पर गाजीपुर दूसरा जिला है। भदोही जिले में भी वह करीब एक साल तैनात रही हैं। उन्होंने भदोही जिले में पूर्व विधायक विजय मिश्र के खिलाफ गैंगस्टर लगाने के साथ ही उनके कई असलहों का लाइसेंस निरस्त करने समेत कानून व्‍यवस्‍था को लेकर कड़ा रुख रखा था। भदोही जिले में उन्‍होंने अपनी तैनाती के समय टीशर्ट और जींस पैंट को प्रशासनिक अधिकारियों में बैन करने समेत कड़ी कार्रवाई की चेतावनी देकर सुर्खियां बटोरी थीं।

'