Today Breaking News

गाजीपुर वाराणसी हाईवे पर खड़ी क्रेन से भिड़ी कार, एक की मौत, 9 गंभीर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर-वाराणसी हाईवे पर मंगलवार की भोर में हादसे के दौरान कार चालक को झपकी आने के चलते हादसा हो गया। चालक कार से नियंत्रण खो बैठा और सामने खड़ी क्रेन से कार टकरा गई। हादसे में एक की मौत हो गई और आठ गंभीर रूप से घायल हो गए। चिकित्सकों ने चोटिल सभी लोगों को वाराणसी रेफर कर दिया। वहीं मृतक का शव पुलिस ने कब्जे में लेकर पंचनामा भरा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया गया कि कार में परिजन एक मरीज को उपचार के लिए मऊ के एक अस्पताल ले जा रहे थे लेकिन हादसे के बाद सभी अस्पताल पहुंच गए।

बिहार के गया जनपद स्थित पहाड़पुर आमस गांव निवासी बीमार योगेंद्र दास (65) पिछले कुछ दिनों से बीमार थे और उनका इलाज अलग अलग कई अस्पतालों में चल रहा था। किसी ने उन्हें सलाह दी कि मऊ के एक अस्पताल में उपचार के दौरान कई लोग ठीक हुए हैं इसके बाद कार लेकर योगेंद्र दास अपने साथी रामप्रवेश यादव (52) समेत परिजनों के निकल गए। वाराणसी के बाद सैदपुर के रास्ते मऊ को निकले योगेंद्र के साथ उनका इलाज कराने के लिए उनकी पत्नी ममता (60), पुत्री उजाला (33), पुत्र विशाल (30) व पवन (25) योगेंद्र के भाई रंजीत दास (42) के साथ गया के जिला अस्पताल से मऊ जनपद स्थित यूनानी अस्पताल स्कॉर्पियो वाहन से जा रहे थे। 

उनके साथ यूनानी अस्पताल ले जाने की सलाह देने वाले औरंगाबाद जनपद के गोह थाना अंतर्गत अजान गांव निवासी कन्हई (65) पुत्र सुखदेव यादव तथा औरंगाबाद के ही खुड़वा थाना अंतर्गत आरी गांव निवासी रामप्रवेश यादव (52) पुत्र बाढू यादव भी थे। ये दोनों लोग योगेंद्र के परिजनों को गया जिला अस्पताल में मिले थे। कार चालक गया निवासी दीपक कुमार (30) वाहन को सैदपुर से लेकर निकला तो उसे झपकी आने लगी। 

एक जगह कार अनियंत्रित हुई तो सवार अन्य लोगों ने उसे रुककर सोने की सलाह दी लेकिन चंद किमी दूरी बताकर फिर कार चलाने लगा। भोर लगभग 5 बजे वाराणसी गोरखपुर हाईवे पर अलायचक गांव के पास ड्राइवर को फिर से झपकी आ गई। इस समय हाईवे पर कार की रफ्तार बहुत तेज थी अचानक मोड़ आने पर कार मुड़ने की जगह सड़क के किनारे खड़े एक क्रेन से जा टकराई। 

घटना में ड्राइवर के पास आगे की सीट पर सवार रामप्रवेश यादव की मौके पर ही मौत हो गई। अन्य सभी 9 गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें पुलिस की मदद से सैदपुर सीएचसी लाया गया। डॉक्टर ने एक को मृत घोषित कर अन्य घायलों का प्राथमिक उपचार कर, उन्हें वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया।

'