Today Breaking News

गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पर तैनात RPF इंस्पेक्टर को स्मार्ट पुलिसिंग के लिए मिलेगा अवार्ड

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पर तैनात आरपीएफ प्रभारी इंस्पेक्टर अमित कुमार राय को बेस्ट स्मार्ट पुलिसिंग अवार्ड 2021 के लिए नामित किया गया है। ह्यूमन ट्रैफिकिंग (मानव तस्करी) में ऑल इंडिया में बेस्ट कार्य के लिए यह अवार्ड दिया जाएगा। भारत सरकार रेल मंत्रालय की अनुशंसा पर यह अवार्ड दिनांक 2 सितम्बर को दिल्ली में दिया जायेगा।

फिक्की भारत सरकार और अन्य राज्य सरकारों की अनुशंसा पर ऑल इंडिया के उन चुनिंदा पुलिस कर्मियों को सम्मानित करती है जो अतुलनीय और उत्कृष्ट काम करते हैं। 2021 के लिए अमित कुमार का नाम चयनित किया गया है। साल 2021 में 17 बच्चों को अपराधियों द्वारा मानव तस्करी कर कर्नाटका ले जाया जा रहा था। 

अमित कुमार राय ने लखनऊ में पोस्टिंग के दौरान ट्रेन से रेस्क्यू कर उन बच्चों को बचाया और अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। इस प्रकरण में रेलवे बोर्ड दिल्ली द्वारा और जोन गोरखपुर द्वारा पूर्व में भी प्रशस्ति पत्र और कई रिवार्ड से इन्हें नवाजा जा चुका है। यह अवार्ड पहले गिने चुने गैजिटेड रैंक के अधिकारियों को ही मिलता था। पहली बार किसी इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी को इस अवार्ड के लिए नामित किया गया है। यह अवार्ड एनईआर जोन में मिलने से जोन के लिए भी गौरव की बात है।

'