Today Breaking News

वाराणसी एयरपोर्ट पर 5G सेवा की सुविधा, 1अक्‍टूबर को रुद्राक्ष कन्वेशन सेंटर में आएंगे CM योगी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. सेलफोन की 5 जी सेवा का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक अक्टूबर को दिल्ली से करेंगे। इस मौके पर बनारस में भी भव्य आयोजन होगा। यहां रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेेंगे।

संचार मंत्रालय के अधीन आने वाले नेशनल ब्राडबैंड मिशन (एनबीएम) के अनुसार इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आइएमसी) 2022 की शुरुआत होनी है। इसके लिए वाराणसी में स्पेशियली क्योरेटेड 5जी यूज केस एक्जीबिशन का आयोजन किया जाएगा। रुद्राक्ष में आयोजित बड़े समारोह में दिल्ली में हो रहा आयोजन लाइव होगा तो सीएम योगी संबोधित करने के साथ संवाद भी करेंगे। ये कंपनियां यहां एक प्रदर्शनी भी लगा सकती हैं।

अधिकारी 29 सितंबर को वाराणसी आएंगे

केंद्र सरकार ने 5जी सेवा के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के जियो, भारती एंटरप्राइजेज के एयरटेल व बोडाफोन-आइडिया ने करीब 1.5 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा के स्पेक्ट्रम खरीदे हैं। इसके लिए एयरटेल के अधिकारी 29 सितंबर को आएंगे। वह तैयारियों को अंतिम रूप देंगे। लोगों को आमंत्रित करेंगे।

लालबहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर भी 5जी सेवा के लिए केबल डाल दिया गया

बताया जा रहा है कि कंपनियां टेस्टबेड प्रस्तुत कर सकती हैं। टेस्टबेड एक प्रकार के पायलट प्रोजेक्ट हैं। पहले इसे चालू करने के लिए 15 अगस्त का समय तय किया गया था। वैसे यहां लालबहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर भी 5जी सेवा के लिए केबल डाल दिया गया है। इसकी केवल टेस्टिंग बाकी है। अधिकारियों का कहना है कि सब ठीक रहा तो यह देश का पहला एयरपोर्ट होगा जहां 5जी की सेवा मिलेगी।

'