Today Breaking News

गाजीपुर में नाचने वाली लड़कियों ने SDM से लगाई गुहार- पुश्‍तैनी धंधा छोड़कर हम कहां जाएं सरकार?

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में कई नाचने वाले कुनबे हैं तो आज भी अपना पुश्‍तैनी नाचने गाने का धंधा कर अपना और परिवार का पेट पाल रहे हैं। बीते दिनों इन लोगों के साथ स्‍थानीय पंचायत प्रतिनिधि संग विवाद का मामला सामने आया तो क्षेत्र की नर्तकियों ने एसडीएम से मिलकर अपने उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए एक पत्रक सौंपा है। इस मामले में गहमर एसओ को एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई करने का निर्देश भी जारी किया जा चुका है। नर्तकियों ने संबंधित दबंगों पर रंगदारी नहीं देने पर मारपीट और नर्तकियों के साथ छेड़खानी करने का भी  आरोप लगाया है। 

गाजीपुर जिले के गहमर स्थित एक गांव की कई नर्तकियों ने गांव के ही कुछ पहुंच वाले लोगों पर अपने उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए उपजिलाधिकारी सेवराई राजेश कुमार को पत्रक सौंपकर जान-माल की सुरक्षा की गुहार लगाई है। अपनी रोजी रोटी के पुश्तैनी धंधा नृत्य कला को बचाने की मांग की। एसडीएम ने प्रभारी निरीक्षक गहमर पवन कुमार उपाध्याय को एफआईआर दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

नर्तकियों ने एसडीएम को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि नृत्य, संगीत, वादन एवं गायन कलाकार सेवा समिति कार्यालय सहायक निबंधक सोसायटी वाराणसी द्वारा जारी प्रमाण पत्र पर नृत्य कला कर अपना व अपने परिवार का भरण पोषण करती हैं। यह उनका पुश्तैनी धंधा भी है, लेकिन उनके ही गांव के कुछ लोग एक साथ गोलबंद होकर एक नर्तकी के घर में घुसकर लाखो रुपये रंगदारी मांगने लगे।

उसके द्वारा रुपये रंगदारी में नहीं देने पर गाली- गलौज करते हुए मारपीट व अश्लील हरकत करने लगे। शोरगुल सुनकर आसपास के लोग पहुंचे और बीच- बचाव कर मामले को शांत कराया। आरोप है कि जाते समय भी सभी ने रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दिए हैं। इसकी तहरीर थाने पर दी गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने पर शुक्रवार को एसडीएम से मिलकर पत्रक सौंपा और न्याय की गुहार लगाई। आरोप लगाने वालों का आरोप है कि आखिर पुश्‍तैनी धंधा छोड़कर हम कहां जाएं?

'