Today Breaking News

छठ पूजा के दौरान पुलिया टूटने से नहर में गिरे श्रद्धालु, दर्जनों लोग नहर में गिरे

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. उत्तर प्रदेश के चंदौली में सोमवार की सुबह छठ पूजा के दौरान एक बड़ा हादसा होने से टल गया। चकिया कोतवाली क्षेत्र के सरैया गांव में राइट कर्मनाशा नहर की जर्जर पुलिया टूटने से छठ पूजा के दौरान वहां मौजूद दर्जनों लोग नहर में गिर गए। वहीं कई लोगों को मामूली चोटें आयी हैं। ग्रामीणों की सक्रियता से नहर में गिरे लोगों को बाहर निकाला गया। इस दौरान वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया। 

सरैया गांव में छठ पूजा के लिए व्रती महिलाएं परिजनों के साथ सुबह के वक्त सूर्यदेव को अर्घ्य देने के लिए राइट कर्मनाशा नहर में एकत्रित हुई थी। नहर के बीच कमर भर पानी में खड़े होकर व्रती महिलाएं भगवान सूर्य के उदय होने की प्रतीक्षा कर रही थीं। इसी बीच नहर के पुल के ऊपर दर्जनों लोग बैठे हुए थे। पुल का जर्जर हो चुका एक हिस्सा भार अधिक होने के कारण टूटकर नहर में आ गया, जिसके चलते उस पर बैठे दर्जनों लोग नहर में गिर गए।

बच्चों की पढ़ाई-लिखाई में एनजीओ करेंगे मदद, राष्ट्रीय स्तर चल रही है तैयारी 

इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने नहर में गिरे सभी को बाहर निकाला। वहीं कई लोगों को मामूली चोटे भी आई। इस दौरान कुछ देर तक अफरा-तफरी का माहौल मच गया था, लेकिन सभी लोगों के सकुशल नहर से बाहर निकाल लिये जाने के बाद कुछ देर में माहौल शांत हुआ। जिसके बाद ब्रती महिलाओं ने उदयीमान सूर्य को अर्घ्य देकर व्रत का समापन किया। हादसे के बाबत व्रतियों का कहना है कि भगवान भास्कर की कृपा के चलते ही सारे लोगों की जान बच गई है।


'