Today Breaking News

तालाब में छठ के मौके पर दो बालिकाएं डूबीं, एक की मौत और दूसरी बचाई गई

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बलिया. बलिया जिले के नगरा के तिलकारी गांव में सोमवार को छठ घाट पर चढ़ाए गए पैसों और प्रसाद को एकत्र करते समय पैर फिसलने से दो बालिकाएं गहरे सरोवर में डूब गईं। घटना में आठ साल की सलोनी की मौत हो गई, जबकि दूसरी बच्ची को स्थानीय लोगों ने बचा लिया। घाट पर सोमवार की सुबह छठ की बेदी पर व्रती महिलाओं ने पैसे और प्रसाद चढ़ाए थे। करीब सात बजे नट बस्ती की बच्चियां पहुंची और वह उठाने लगीं।

इसी बीच सलोनी गहरे पानी में चली गई। उसके बचाव में 10 साल की गुनगुन पानी में उतर गई तो वह भी डूबने लगी। साथी बच्चों ने शोर मचाया तो ग्रामीण पहुंचे और दोनों को पानी से बाहर निकाला गया। उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नगरा ले जाया गया, जहां सलोनी को मृत घोषित कर दिया गया। घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया। छठ त्योहार के बीच बस्ती में मातम छा गया। नगरा की पुलिस प्रकरण में विधिक कार्रवाई में जुटी हुई है।

कक्षा दो की छात्रा थी सलोनी, लकड़ियां बेचता है पिता

तिलकारी बस्ती में सरोवर में डूबकर असमय काल का ग्रास बनी सलोनी कक्षा दो की छात्रा थी। वह पढ़ने में ठीक थी। रोज गांव के प्राथमिक विद्यालय में समय से पढ़ने के लिए जाती थी। उससे छोटे तीन भाई हैं, इसमें इमरान कक्षा एक में पढ़ता है। हमीद व विफरान अभी छोटे हैं। माता मैरून और पिता सुनील कुमार घटना के बाद बदहवास हो चुके हैं। बस्ती में मातमी माहौल है। रिश्तेदार भी जुटे हुए हैं। वह उसे ढांढस बंधा रहे हैं।

परिजनों ने बताया कि शाम को सलोनी का अंतिम संस्कार होगा। माता-पिता अनपढ़ हैं। 10 साल पहले उन्हें सरकारी आवास मिला था, जो अब जीर्ण- शीर्ण हालत में है। वे पत्ता तोड़ते हैं, उससे पत्तल बनाते हैं। पेड़ों से लकड़ियां भी काटते हैं, जिसे वह बाजार में बेचते हैं। इन्हीं सबसे उनका जीविकोपार्जन चलता है।

'