Today Breaking News

डीएम और एसपी ने गाजीपुर में गंगा घाटों का निरीक्षण कर दिया निर्देश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. डाला छठ महापर्व को लेकर शुक्रवार को डीएम व एसपी ने घाटों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। घाटों पर सभी तैयारियों को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिया।

डीएम आर्यका अखौरी ने शहर के ददरी घाट, चीतनाथ घाट, छोटा महादेव मन्दिर के पास छठ घाटों निरीक्षण के दौरान सम्बन्धित अधिकारियों को साफ-सफाई, बैरिकेडिंग व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, घाटो पर नावो तथा उस पर तैनात गोताखोरो की व्यवस्था, सुरक्षा के दृष्टिगत भारी पुलिस फोर्स के साथ महिला आरक्षियों की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया। 

घाटो पर लगाये गये नाविको एवं गोताखोरो का पहचान पत्र जारी करने का निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिया। डीएम ने नगर पालिका ईओ को आदेशित करते हुए कहा कि सभी घाटो पर अस्थायी कपड़ा चेन्जिग रूम तथा घाटो पर जाने वाली सड़को को गढ्ढा मुक्त करने तथा सभी घाटो पर साफ-सफाई कराएं। 

उन्होने कहा कि घाटो पर किसी प्रकार की दुकाने न लगाई जाये जिनसे भीड़-भाड़ होने की सम्भावना हो। उन्होने सीएमओ को जनपद के प्रमुख घाटो पर एम्बुलेंस की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। वहीं प्रत्येक प्रमुख घाटो पर कन्ट्रोल रूम, खोया, पाया केन्द्र बनाते हुए कर्मचारी तैनात करे। इस दौरान पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे, एसडीएम सदर प्रतिभा मिश्रा, सीआरओ सुशील लाल श्रीवास्तव, एसडीएम आकाश कुमार, नपा ईओ लालचंद्र सरोज, तहसीलदार सदर सहित अन्य मौजूद रहे।

'