Today Breaking News

विद्युत विभाग की संयुक्त कार्रवाई, 35 के खिलाफ विद्युत चोरी का मुकदमा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के जमानिया क्षेत्र स्थित देवैथा के अलावा अन्य विभिन्न गावों में बुधवार को विद्युत विभाग एवं विजिलेंस टीम के द्वारा संयुक्त रूप से विद्युत चोरी में लिप्त लोगों के खिलाफ सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसके चलते उपभोक्ताओं में हडकम्प मच गया।

इस संयुक्त अभियान के तहत टीम के द्वारा 95 उपभोक्ताओं के कनेक्शनों की जांच की गई। 35 लोगों को मीटर से बाईपास केबल के जरिए उपयोग करते पाए जाने पर उनके खिलाफ विद्युत चोरी का मुकदमा पंजीकृत किया गया। इसके अलावा टीम के द्वारा 39 बकाएदारों के कनेक्शन काट दिए गए।

20 नए कनेक्शन दिए और 15 नए मीटर लगाए

अभियान के तहत संयुक्त टीम ने 20 नये कनेक्शन देने के अलावा 15 नये मीटर लगाए। जबकि 17 लोगों से 3 लाख 50 हजार बकाया राजस्व की वसूली भी की। विद्युत विभाग जमानिया चतुर्थ के एक्सीयन हेमंत सिंह ने बताया कि जमानिया क्षेत्र में शिकायत मिल रही है। अधिकांश उपभोक्ता मीटर से बाईपास केबल के जरिए विद्युत का उपयोग कर रहे हैं जो विद्युत अधिनियम के बिल्कुल खिलाफ है।

वसूली करने के लिए गठित की जाएगी स्पेशल टीम

साथ ही उन्होंने बताया कि ऐसे उपभोक्ताओं की सूची तैयार कर उन्हें नोटिस भेजने की कार्यवाई की जा रही है। जिनसे राजस्व की वसूली व जुर्माने के साथ उनके खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया जायेगा। उन्होंने उपभोक्ताओं को चेताया कि चोरी के तहत विद्युत का उपयोग न करें। एक्सीयन हेमंत सिंह ने बताया कि जमानियां क्षेत्र में विद्युत चोरी के चलते लाइन लास ज्यादा हो रही है,कहा कि बकाया उपभोक्ताओं से वसूली के लिए एक स्पेशल टीम गठित की जायेगी।

अभियान के दौरान ये लोग मौके पर रहे मौजूद

जो बकाया राजस्व की वसूली करेगी अब किसी भी स्थिति में लाइ‌न लास नहीं होने दिया जायेगा। उन्होनें उपभोक्ताओं से आह्वान किया कि एक माह के अंदर बकाया जमा कर दें,अन्यथा जुर्माना व मुकदमा दोनों की कार्यवाई तय है। इस अभियान के दौरान बिजिलेंस निरीक्षक स्वदेश सिंह, सहायक अभियंता कमलेश प्रजापति, विजिलेंस अवर अभियंता पंकज चौहान, अवर अभियंता तपिश कुमार सहित आदि विद्युत कर्मी मौजूद रहे।

'