Today Breaking News

Gold-Silver Price in Ghazipur: गाजीपुर में नहीं बढ़ा सोने का भाव, चांदी भी स्थिर, जानें आज का रेट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. Gold-Silver Price in Ghazipur: धनतेरस और दीपावली के पर्व पर बाजारों में जमकर रौनक दिखी. इस दौरान लोगों ने सोने की खरीददारी भी खूब की. बाजार में रौनक के बीच सर्राफा बाजार में पिछले तीन दिनों से सोने की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है. आज (25 अक्टूबर) को वाराणसी में 10 ग्राम 22 कैरेट सोने की कीमत 48100 रुपये है. जबकि सोमवार और रविवार को बाजार में सोने का यही भाव था. सोने के अलावा बात यदि चांदी की करें तो इसकी कीमत में भी तीन दिनों से कोई बदलाव नहीं हुआ है.

Gold-Silver Price in Ghazipur

पूर्वांचल के सबसे बड़े के सर्राफा बाजार वाराणसी में 22 कैरेट कीमत में पिछले तीन से कोई बदलाव नहीं हुआ है. जबकि शनिवार (21 अक्टूबर) को 22 कैरेट सोने की प्रति 10 ग्राम की कीमत 47350 रुपये थी. सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश वर्मा ने बताया कि पिछले तीन दिनों से सोने का भाव स्थिर है, लेकिन उसके पहले लगतार उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा था. हालांकि इसके बाद भी बाजार में खासी रौनक थी. इस उतार चढ़ाव का कोई असर बाजार में नहीं देखने को मिला.

ये है 24 कैरेट का भाव

सर्राफा बाजार में 24 कैरेट शुद्ध सोने की कीमत 25 अक्टूबर को 51700 रुपये प्रति 10 ग्राम रही. वहीं, पिछले तीन से 24 कैरेट सोने की कीमत में भी कोई बदलाव नहीं हुआ है. हालांकि शनिवार को इसकी कीमत 51600 रुपये प्रति 10 ग्राम थी.

तीन दिनों से नहीं बढ़ा चांदी का भाव

सोने के अलावा बात चांदी की करें तो पिछले तीन दिनों से चांदी की कीमत में भी कोई बदलाव नहीं हुआ है. मंगलवार को चांदी की कीमत 63500 रुपये प्रति किलो रही. तीन दिन पहले शनिवार को इसकी 61500 रुपये थी. जबकि शुक्रवार को चांदी 61000, गुरुवार को 61500 और बुधवार को 61800 रुपये थी.  सर्राफा व्यवसायी विश्वजीत वर्मा ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से सोने के तरह ही लगातार चांदी के कीमतों में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. त्योहारी सीजन के बाद अब वेडिंग सीजन की शुरुआत होनी है. ऐसे में आगे भी ये उतार चढ़ाव बाजार में देखने को मिलेगा.

'