Today Breaking News

जवान का सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. झारखंड में तैनात सादात थाना क्षेत्र के शिकारपुर गांव निवासी सीआरपीएफ के जवान संतोष यादव (42) का मंगलवार को हृदय गति रुकने से निधन हो गया। बुधवार की सुबह उनका पार्थिव शरीर पैतृक गांव शिकारपुर पहुंचा। यहां गमगीन माहौल में हजारों की भीड़ के साथ ही पुलिस व सीआरपीएफ के जवानों ने फूलमाला चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। तदोपरांत सैदपुर के जौहरगंज श्मशान घाट पर ससम्मान अंतिम संस्कार किया गया।

जवान के पिता चन्द्रदेव यादव ने बताया कि संतोष वर्ष 1999 में भर्ती हुए थे। वर्तमान समय वह छत्तीसगढ़ में तैनात थे। सुबह परेड के दौरान हृदय गति रुकने से निधन की खबर सुनकर पूरा परिवार शोक में डूब गया। बुधवार की सुबह अमर रहें जैसे गगनभेदी नारे के बीच पार्थिव शरीर पैतृक गांव शिकारपुर पहुंचते ही कोहराम सा मच गया। 

सैकड़ों की भीड़ के बीच जैसे ही जवान का शव सेना की गाड़ी से उतरा, उसे देखकर घर परिवार के लोग दहाड़े मारकर रोने बिलखने लगे। जवान का शव देखकर वहां उपस्थित लोगों की भी आंखे नम हो गयी। पत्नी अनीता यादव का हाल बेहाल हाल था। वहीं बेटा लकी और बेटी कली अपने पिता का मृत शरीर देखकर अपने होशो हवास खो बैठे। 

दोनों बच्चे अपनी मां के साथ प्रयागराज स्थित आवास पर रहकर पठन पाठन करते हैं। पिता की मौत की खबर सुनकर वह रात में ही घर आ गए थे। एसओ प्रवीण कुमार यादव और सीआरपीएफ वाराणसी के असिस्टेंट कमांडेंट सुजय कुमार के नेतृत्व में जवानों ने सलामी दी। हर तरफ संतोष यादव अमर रहें का नारा गूंज रहा था। सेना में भर्ती होने की तैयारी करने वाले क्षेत्र के सैकड़ों नवयुवक भी शवयात्रा में शामिल रहे, जो रास्ते भर संतोष अमर रहें का नारा लगाते रहे। सैदपुर स्थित जौहरगंज श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार से पहले पुलिस व सीआरपीएफ के जवानों ने अंतिम सलामी दी। मुखाग्नि उनके पिता चन्द्रदेव यादव ने दी।

'