Today Breaking News

एक लाख का इनामी बदमाश विनोद सिंह पुलिस मुठभेड़ में ढेर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. जौनपुर जिले के बदलापुर के देवरिया-बरपुर गांवों के बीच पीली नदी सेतु के पास शुक्रवार की शाम मुठभेड़ में पुलिस ने एक लाख के इनामी कुख्यात अपराधी विनोद सिंह को मार गिराया। उसका एक साथी भाग निकला। जिसकी तलाश में पुलिस घेराबंदी किए हुए है। बदमाशों की गोली से सिपाही अजय कुमार सिंह जख्मी हो गया। मृत अपराधी के विरुद्ध हत्या, लूट, रंगदारी जैसे करीब दो दर्जन संगीन मुकदमे दर्ज हैं।

एएसपी (ग्रामीण) शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया एसएसपी अजय साहनी के निर्देश पर शाम चार बजे पूरे जिले में संदिग्ध व वांछित अपराधियों की धर-पकड़ का अभियान चलाया जा रहा था।

बदलापुर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र सिंह स्वाट प्रभारी आदेश त्यागी मय टीम लेदुका में पेट्रोल पंप के पास बक्शा थाना की सीमा पर चेकिंग कर रहे थे। उसी समय बाइक से तेज गति से आए दो संदिग्ध रुकने का संकेत देने पर फायरिंग करते हुए भागने लगे।

पुलिस टीम ने पीछा कर लिया। चारों तरफ से घिर जाने पर पीली नदी पुल के पास बदमाश गोलियां चलाते हुए मुख्य सड़क से उतरकर बाइक से जंगल की तरफ भागने लगे। पुलिस टीम ने भी जवाबी गोलीबारी की। एक बदमाश गोलियों से छलनी होकर गिर पड़ा जबकि उसका साथी फरार हो गया। बदमाशों की गोली से सिपाही अजय कुमार सिंह घायल हो गया।

दोनों को तुरंत सीएचसी ले जाया गया। घायल बदमाश की पहचान उसके पास से मिली आइडी से 38 वर्षीय विनोद कुमार सिंह निवासी गांव छीतमपट्टी थाना सरपतहां के रूप में होते ही पुलिस की बांछें खिल उठीं। सीएचसी से उसे डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल भेज दिया। वहां कुछ ही देर बाद उसने दम तोड़ दिया। 

बोले अधिकारी

मृत विनोद सिंह कुख्यात अपराधी था। उसका आस-पास के जिलों में भी आतंक था। उसके विरुद्ध हत्या, लूट, रंगदारी मांगने सहित लगभग दो दर्जन संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। एडीजी वाराणसी जोन ने उस पर एक लाख का इनाम रखा था। पिछले वर्ष एक डाक्टर से रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज हुआ था। एक-दो दिन में फिर उसने कुछ डाक्टरों से रंगदारी की मांग करते हुए हत्या की धमकी दी थी। इस संबंध में भी मुकदमे दर्ज हुए थे। मौके से पिस्टल, नाइन एमएम की कारबाइन मिली है। -अजय कुमार साहनी, एसएसपी।

'