Today Breaking News

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर हादसा रोकने को दिखाई जाएगी लाल झंडी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर पिछले दिनों हुए भीषण हादसे में बिहार के चार युवकों की मौत से सबक लेते हुए यूपीडा प्रशासन ने हादसा रोकने को विशेष खाका तैयार किया है। एक्सप्रेसवे पर यूपीडा की 16 सुरक्षा टीम के साथ ही कार्यदायी संस्था की 16 सेफ्टी टीम लगाई गई है।

हादसा होने पर 12 मिनट के अंदर सुरक्षा टीम व एंबुलेंस को पहुंचने की व्यवस्था की गई है। तेज स्पीड वाले चालकों को रूट डायवर्जन वाले स्थानों पर लाल झंडी दिखाकर आगाह किया जाएगा। साथ ही स्पीड कम न करने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की भी तैयारी है।

पिछले दिनों पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर हुए हादसे के बाद यूपीडा के अधिकारी चिंतित हैं। दीपावली व छठ पर्व को देखते हुए एक्सप्रेसवे पर वाहनों की संख्या बढ़ने की संभावना है। इसके मद्देनजर हादसा रोकने को यूपीडा ने अपनी सुरक्षा टीम के साथ ही कार्यदायी संस्था की सेफ्टी टीम को भी लगाया है।

यूपीडा की 22 किमी पर एक पेट्रोलिंग टीम तैनात की गई

यूपीडा की 22 किमी पर एक पेट्रोलिंग टीम तैनात की गई है। इसमें इनोवा में एक सुरक्षा अधिकारी व चार भूतपूर्व सैनिक तैनात हैं। 112 डायल पुलिस की गाड़ी के अलावा कार्यदायी संस्था की काऊ कैचर में चालक, दो हेल्पर व एक सुपरवाइजर तैनात किए गए हैं। इसके अलावा एक एंबुलेंस भी मुस्तैद रहती है।

यूपीडा ने स्पष्ट आदेश दिया है कि डायवर्जन वाले स्थानों पर तेज रफ्तार गाड़ी चलाने वालों को लाल झंडी दिखाकर सतर्क किया जाए। ताकि हादसा न हो। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की नोडल व रिटायर्ड आइएएस कनक लता त्रिपाठी ने अपने अधीन तीनों मुख्य सुरक्षा अधिकारियों को हादसा रोकने के लिए जरूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। वैसे अंदरूनी तौर पर निर्देश दिया गया है कि तेजरफ्तार वाहनों को गति नियंत्रण का इशारा करने के लिए कार्यदायी संस्था की सुरक्षा टीम लाल झंडी दिखाएगी। उनके संकेत दिखाने के बाद भी स्पीड कम न होने पर उनके खिलाफ एआरटीओ व पुलिस अधिकारियों को अवगत कराया जाए।

डायवर्ड वाले स्थानों पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है

यूपीडा की सुरक्षा टीम 24 घंटे सात दिन तैनात रहती है। 22 किमी पर एक पेट्रोलिंग इनोवा तैनात की गई है। इसके साथ ही कार्यदायी संस्था सेफ्टी टीम, एंबुलेंस, 112 पुलिस लगी है। सूचना के 12 मिनट में टीम मौके पर पहुंच जाती है। डायवर्ड वाले स्थानों पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है।-भारत यादव, मुख्य सुरक्षा अधिकारी (आजमगढ़ से गाजीपुर तक पैकेज 7 व 8)

'