Today Breaking News

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने मिर्जापुर में मां विंध्‍यवासिनी मंदिर में किया दर्शन-पूजन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. मां विंध्यवासिनी का दर्शन-पूजन करने के लिए आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत पहुंचे। इससे पूर्व आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत बुधवार को विंध्याचल स्थित देवरहा हंस बाबा आश्रम पहुंचे। यहां उन्होंने हनुमान को 51 मन के लड्डू से भोग लगाया और देश एकता की अखंडता के लिए अनुष्ठान कर पूजन-अर्चन किया। देश के कल्याण के लिए हनुमत यंत्र का पूजन किया। सरसंघचालक मोहन भागवत विंध्याचल में दर्शन-पूजप के बाद प्रयागराज के लिए निकल गए।

मोहन भागवत के आगमन को लेकर पहले ही देवरहा हंस बाबा आश्रम स्थित मंदिर में पूरी व्यवस्था कर दी गई थी। प्रांत प्रचारक रमेशजी, क्षेत्रीय प्रचारक उत्तर प्रदेश पूर्वी अनिल, सहप्रांत संघचालक अनुराग व सह प्रांत प्रचारक प्रमुख रामचंद्र ने पूजन-अर्चन संपन्न कराया। इसमें बिहार के जहानाबाद से आए नवीन शर्मा भी सहयोग में लगे रहे। हवन के दौरान आश्रम क्षेत्र का पूरा इलाका दैवीय आभा से सुवासित हो उठा।

इसके बाद मोहन भागवत शाम चार बज कर दस मिनट पर विंध्याचल के पुरानी वीआइपी पहुंचे, इसके बाद विंध्य दरबार में शीश नवाया। यहां नगर विधायक रत्नाकर मिश्र ने मां का दर्शन-पूजन कराया और गमछा भेंट किया। इस दौरान मंडलायुक्त योगेश्वराम मिश्र, जिलाधिकारी दिव्या मित्तल, पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा, एसपी सिटी श्रीकांत प्रजापति व नवीन कुमार शर्मा मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री सहित मंत्रियों को भी भेजा जाएगा प्रसाद

हनुमान जी का पूजन-अर्चन संपन्न होने के बाद लड्डू को टीफिन बाक्स में पैक करने के बाद उसे झोले में एकत्रित किया गया। व्यवस्थापक एके सक्सेना के मुताबिक प्रसाद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित सभी मंत्रियों तक भेजा जाएगा। इसके अलावा देश-प्रदेश में देवरहा हंस बाबा के तमाम भक्तों में भी वितरित किया जाएगा।

महुवारी स्थित देवरहा हंस बाबा आश्रम के व्यवस्थापक एके सक्सेना ने बताया कि आश्रम में सारी व्यवस्था बाबा की तरफ से की गई है। आरएसएस सर संघ चालक मोहन भागवत के आगमन के चार दिन पूर्व से ही मंदिर परिसर में बेसन के लड्डू बनाने का कार्य प्रारंभ हो गया था। इसमें मंदिर के लोग तो शामिल थे ही, वाराणसी से भी लोग आए थे। चार दिन में 51 मन लड्डू बना दिए गए। बताया कि इसमें गाय के शुद्ध देशी घी का इस्तेमाल किया गया है।

चप्पे-चप्पे पर तैनान रही पुलिस

मोहन भागवत के पूजन-अर्चन कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस के जवान पूरी तरह अलर्ट रहे। देवरहा हंस बाबा आश्रम तक जाने वाले मार्ग के हर चौराहे-तिराहे पर पुलिस जवान तैनात रहे। तीन चार दिन पहले ही प्रशासन को पता चल गया था कि जनपद में मोहन भागवत का कार्यक्रम प्रस्तावित है, ऐसे में आगमन के दिन पूरी व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई थी।

'