Today Breaking News

दीपावली पर अंत्योदय कार्ड धारकों की खुशियों में चीनी घोलेगी मिठास - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. दीपावली पर गाजीपुर जनपद के 59 हजार 537 अंत्योदय कार्डधारकों के परिवारों की खुशियों में चीनी की मिठास घुलेगी। इसके लिए शासन की ओर से गाजीपुर जिला पूर्ति विभाग को अंत्योदय राशन कार्डधारकों को चीनी का वितरण कराने के आदेश दिया गया है। इसके बाद जिला पूर्ति अधिकारी ने सभी डीलरों को नियमानुसार वितरण के लिए पत्र जारी किया है। 21 अक्टूबर से सभी सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों पर राशन मिलेगा।

अंत्योदय कार्डधारकों को जुलाई, अगस्त और सितंबर माह के सापेक्ष प्रति माह एक किलो के हिसाब से अंत्योदय राशन कार्डधारकों को चीनी वितरित की जाएगी। जिले के 45893 अंत्योदय कार्डधारकों को तीन किलो चीनी का वितरण किया जाएगा। इसके लिए 18 रुपये प्रति किलो के हिसाब से कीमत चुकानी होगी। सरकारी सस्ता गल्ला की दुकानों पर चीनी भेज दी गयी है। 

इस बार चीनी का उठान भी राशन के दुकानदारों को खुद ही करना पड़ा। राशन के उठान के लिए जिले में वैसे तो सिंगल स्टेज व्यवस्था लागू हो चुकी है। इसके चलते सीधे राशन डीलर की दुकान पर ही पहुंच रहा है। लेकिन इस बार चीनी का उठान ब्लॉक गोदामों से खुद ही करना होगा। जिससे कोटेदारों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। 

जिला पूर्ति अधिकारी कुमार निर्मेंलेुदु ने बताया कि अंत्योदय राशन कार्डधारकों को तीन-तीन किलो चीनी का वितरण किया जाना है। इसके लिए डीलरों को उठान कर समय से वितरण शुरू कराने के आदेश दिए हैं। 21 अक्टूबर से सभी सरकारी सस्ता गल्ला की दुकान से अंत्योदय कार्ड धारकों को इसका लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।

'