Today Breaking News

दिवाली पर घर पहुंचने की जद्दोजहद में खिड़कियों से बस में घुसते दिखे यात्री, ट्रेनों में उमड़ी भीड़

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. दिवाली पर घर पहुंचने की जद्दोजहद के बीच यात्री बेबस नजर आए। रविवार को अचानक कैसरबाग बस अड्डे पर यात्रियों की भीड़ उमड़ी। आलम यह रहा है कि बस आते ही यात्री धक्का मुक्की करते हुए बस के खिड़कियों से सीटों पर कब्जा कर लेते।

आनन-फानन में दूसरे डिपो से 20 अतिरिक्त बसें मंगाकर यात्रियों को भेजा गया। तब जाकर यात्रियों की भीड़ पर काबू पाया गया। महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग यात्री सबसे ज्यादा परेशान रहे। स्टेशन इंचार्ज रजनीश मिश्रा ने भीड़ के बीच परेशान यात्रियों को सुरक्षित बसों में बैठाया। जिसके बाद यात्रियों को थोड़ी राहत मिली। दरअसल, दिल्ली और मुंबई से लखनऊ तक आने वाली ट्रेनों में जगह न मिलने के चलते भी बस अड्डों पर भीड़ उमड़ पड़ी। ट्रेन से आने वाले अधिसंख्य यात्री पूर्वांचल के जिलों के रहे।

फ्लाइट का किराया भी बढ़ने लगा

लखनऊ से मुंबई जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट का 27 अक्तूबर को 7358 रुपये किराया पहुंच गया। एयर एशिया की उड़ान 8198 रुपये, गोएयर की 7358 रुपये, एयर इंडिया की 11412 रुपये, विस्तारा की फ्लाइट का किराया 12609 रुपये पहुंच गया। वहीं लखनऊ से दिल्ली जाने वाली फ्लाइटें के भी तीन से पांच हजार रुपये के किराये में टिकट बुक हो रहे है। जोकि किराया धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। त्योहार की वजह से बड़ी संख्या में लोग समय बचाने के लिए फ्लाइट की टिकटें देख रहे हैं।

मालगाड़ी का पहिया उतरा, रूट बदले

दिल्ली-हावड़ा रेल रूट के फतेहपुर के रमवां स्टेशन के पास मालगाड़ी का पहिया पटरी से उतर गया। रविवार सुबह साढ़े दस बजे की घटना के बाद अप व डाउन दोनों ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया। जानकारी के अनुसार आनन-फानन में ट्रेनों के रूट बदलने का निर्णय लिया। इस दौरान तीन ट्रेनें लखनऊ के रास्ते वाराणसी भेजी गईं।

वंदेभारत को वापस भेजा गया

इस बीच दिल्ली से बनारस जाने वाली वंदेभारत को बिंदकी से वापस कानपुर भेजा गया। अब यह ट्रेन लखनऊ के रास्ते बनारस भेजी गई।वहीं कानपुर के बदले रूट से ट्रेनों का आवागमन होता रहा। रेलवे के अधिकारी ने बताया कि इस घटना में किसी प्रकार की जान-माल की हानि नहीं हुई है।

भैया दूज पर छोटी दूरी की अतिरिक्त बसें चलेंगी

भैया दूज पर छोटी दूरी के लिए अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज पंडीर ने बताया कि भैया दूज पर कैसरबाग और अवध बस स्टेशन समेत चार बस अड्डों से 80 अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। बसें सीतापुर, बाराबंकी, रायबरेली, उन्नाव, हरदोई, कानपुर, अयोध्या के बीच हर आधे घंटे पर रवाना होंगी।

बसों की जानकारी के लिए यहां करें फोन

कैसरबाग बस स्टेशन

9415115343

आलमबाग बस टर्मिनल

9415049544

अवध बस स्टेशन

0522-3510951

चारबाग बस अड्डा-9415049750 पर संपर्क कर सकते हैं।

'