Today Breaking News

फिर पलट सकता है मौसम, पहले हल्‍की फिर तेज बारिश के आसार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. विजयदशमी से मौसम एक बार फिर पलट सकता है। पहले हल्‍की और बाद में तेज बारिश के आसार जताए गए हैं। चार अक्तूबर को बदली और बौछार पड़ने और छह अक्तूबर को तेज बरसात की संभावना है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि लखनऊ समेत राज्‍य के कई हिस्‍सों में मॉनसून अब भी सक्रिय है। 

लखनऊ मौसम  विभाग ने रविवार को जो पूर्वानुमान लगाया है उससे सोमवार की शाम से ही मौसम बदलना शुरू हो जाएगा। सोमवार को बदली रहेगी। मंगलवार और बुधवार को बदली के साथ कुछ स्थानों पर बौछार पड़ने की संभावना है। छह अक्तूबर को तेज बरसात हो सकती है।

उत्तर भारत के राज्यों में इस बार ज्यादातर समय मॉनसून उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा। हालांकि, आखिरी के कुछ दिनों में यूपी, दिल्ली समेत कई राज्यों में भारी बारिश देखने को मिली। अब एक बार फिर से बरसात का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इलाकों में छह और सात अक्टूबर, पूर्वी उत्तर प्रदेश में पांच से सात अक्टूबर के बीच मध्यम से तेज बरसात होने की उम्मीद है। इसके अलावा, उत्तराखंड में छह और सात अक्टूबर को बहुत भारी बारिश की संभवाना जताई गई है। 

ताजनगरी में सोमवार को स्थिर रहा दिन का तापमान 

ताजनगरी आगरा में सोमवार को दिन का तापमान स्थिर रहा। अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम होकर 33.8 डिग्री, न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक होकर 22.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि मौसम एक बार फिर करवट ले सकता है। गुरुवार से इसमें बदलाव हो सकता है। पहले हल्की और बाद में तेज बारिश हो सकती है। 

81 रहा आर्द्रता का अधिकतम प्रतिशत

आर्द्रता का अधिकतम प्रतिशत 81 रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक पांच अक्तूबर से हल्की बारिश के संकेत हैं। जबकि छह अक्तूबर को तेज हवाओं के साथ भारी बारिश के आसार हैं। यह सिलसिला रविवार तक चल सकता है। अधिकतम तापमान 28 डिग्री पहुंच सकता है।

'