Today Breaking News

गाजीपुर में पुल से किशोरी ने लगाई गंगा में छलांग, घर के काम को लेकर छोटी बहन से हुआ था झगड़ा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. शुक्रवार की दोपहर को सैदपुर नगर स्थित सैदपुर चंदौली गंगा पुल से आत्महत्या के लिए, एक किशोरी ने नदी में छलांग लगा दिया। तभी घाट किनारे मौजूद निषाद समाज के कुछ युवकों की उस पर नजर पड़ गई। अपनी नाव के सहारे युवकों ने नदी में बह रही किशोरी को बचा लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किशोरी का इलाज कराया। फिर उसे समझा-बुझाकर परिजनों को सौंप दिया।

गौरतलब है कि सैदपुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 16 वर्षीय किशोरी का उसकी 8 वर्षीय छोटी बहन से घर के काम धंधे को लेकर झगड़ा हो गया। जिससे नाराज होकर बड़ी बहन अपने छोटे भाई को साथ लेकर, कुछ सामान लेने के लिए घर से बाहर निकली। कुछ देर बाद छोटे भाई को घर भेज कर, वह सैदपुर नगर स्थित गंगा पुल पर पहुंच गई। जहां से उसने उफनाई गंगा नदी में आत्महत्या के लिए छलांग लगा दिया। लेकिन वह तत्काल गंगा नदी में नहीं डूबी।

थोड़ी तैराकी और युवकों ने बचा ली किशोरी की जान

हल्की-फुल्की तैराकी जानने के कारण वह नदी के साथ तेजी से बहने लगी। नदी में बहती हुई किशोरी पर वार्ड संख्या 15 में गंगा नदी के किनारे बैठे युवक पंकज निषाद, बंगडू निषाद, अजीत निषाद, जितेंद्र और रामू की नजर पड़ गई। बिना समय गवाएं युवकों ने शुद्धू निषाद की इंजन लगी नाव लेकर, किशोरी का पीछा करते हुए उसे बचा लिया। किशोरी को किनारे लाने के बाद युवकों ने इसकी सूचना सैदपुर कोतवाली पुलिस को दिया।

पुलिस ने समझा-बुझाकर किशोरी को किया परिजनों के हवाले

मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा हल्का-फुल्का इलाज कराने के बाद, स्वस्थ किशोरी को कोतवाली लाया गया। यहां से उससे बातचीत कर, उसके परिजनों को घटना की सूचना दिया गया। इसके बाद किशोरी को समझा-बुझाकर उसे उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया। थानाध्यक्ष शिव प्रताप वर्मा ने बताया कि छोटी बहन से घर के काम धाम को लेकर झगड़ा करने के बाद, किशोरी ने यह कदम उठाया था। उसे और उसके परिजनों को काफी समझा-बुझाकर घर भेज दिया गया।

'