Today Breaking News

गाजीपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के पिलर तोड़ चुरा रहे सरिया, 19 पीलर से सरिया गायब

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर सफर करने वाले राहगीरों की सुरक्षा के दृष्टिगत एक्सप्रेसवे के दोनों तरफ तारबंदी लगाया गया है। लेकिन विगत महीनों से कासिमाबाद तहसील क्षेत्र में आए दिन एक्सप्रेस वे के पिलर, तार, मोटर साइन बोर्ड, टाइमर सहित अन्य सामानों को अराजक तत्वों के द्वारा तोड़ने के साथी चोरी करने का मामला दर्ज कराया जा रहा है।

कासिमाबाद तहसील क्षेत्र में बने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के 305 चेनेज सिदउत गांव के सामने अराजक तत्वों के द्वारा 14 सीमेंटेड पिलर तोड़ा गया है तो वही कैथौली गांव पास सुरक्षा में लगे तारबंदी में पांच सीमेंटेड पिलर को तोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के सुरक्षा में लगे तारबंदी काटे जाने पिलर तोड़े जाने के साथ अराजक तत्वों के द्वारा उसमें लोहे की लगी सरिया को चुरा लेने के कारण सरकार को क्षति पहुंच रहा है। 

उसके बावजूद एक्सप्रेस वे पर आवारा पशुओं के चढ़ जाने से कभी भी दुर्घटना हो सकता है पीलर तोड़ने सरिया सहित अन्य सामान चोरी की समस्या से अजीज आकर यूपीडा के मैनेजर ने कासिमाबाद और मरदह थाने में शिकायत दर्ज कराई। उनका कहना है कि आए दिन एक्सप्रेस के लगे तारबंदी में सीमेंटेड पीलर को तोड़कर लोहे की सरिया निकालना तार पोल मोटर बोर्ड इत्यादि समान को अराजक तत्वों के द्वारा आए दिन चोरी किया जा रहा है। जिसको लेकर कई बार एक्सप्रेसवे मार्ग से जुड़े थाने को सूचित और शिकायत दर्ज कराया जा चुका है ।

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के लगे सुरक्षा में सामानों को अराजक तत्वों ने क्षति पहुंचाया

कंपनी के अधिकारी पिलर टूटने से इसलिए सशंकित हैं कि कभी भी एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा का डर सता रहा है। इस संदर्भ में यूपीडा के मैनेजर अजीत रावत ने बताया कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के लगे सुरक्षा में सामानों को अराजक तत्वों के द्वारा क्षति पहुंचाया जा रहा है। यही नहीं तारबंदी और पीलर टूटने से एक्सप्रेस वे पर आवारा पशुओं के चढ़ने का भय है और कभी भी दुर्घटना हो सकता है। जिसको लेकर चिंतित हैं। कासिमाबाद थाना निरीक्षक ने बताया कि कंपनी के द्वारा तहरीर मिला है अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन में पुलिस टीम जुटी हुई है।

'