Today Breaking News

गाजीपुर में सड़कों पर छुट्टा पशु मिलने पर होगी कार्रवाई: डीएम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. कचहरी स्थित रायफल क्लब सभागार में जिला स्तरीय समिति की बैठक डीएम आर्यका अखौरी की अध्यक्षता में हुई। इसमें विभागीय अधिकारियों से कराए गए कार्यों की जानकारी लेते हुए सभी बिंदुओं पर समीक्षा की। इसमें निराश्रित गोवंश आश्रय स्थल की स्थापना, क्रियान्वयन व संचालन प्रबंधन पर विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने सहभागिता योजना में सितंबर व अक्टूबर के भरण पोषण सहित पशुपालकों के सुपुर्द किया गया। इन सभी बिंदुओं पर खामिया मिलने पर फटकार लगाते हुए शहर में पशुओं के घूमते मिलने पर कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी।

डीएम आर्यका अखौरी ने पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि इस योजना में कुपोषित व अतिकुपोषित बच्चों के परिवारो में दुधारू पशुओं की सुपुर्दगी की जाये। नगर एवं हाईवे पर घूम रहे छुट्टा पशुओं नहीं मिलना चाहिए। इसकी शिकायत मिलने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

यदि किसी के क्षेत्र मे छुट्टा पशु विचरण करते पाये गये तो सम्बन्धित अधिकारी की जिम्मेदारी तय होगी एवं सम्बन्धित का वेतन रोका जायेगा। पशु चिकित्साधिकारियों को निर्देश दिया कि पशुओ की बराबर वेरिफिकेशन किया जाना चाहिए। यदि किसी पशु के मृत्यु के बाद भी उसका भुगतान किया जाता है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी। 

सहभागिता योजना के तहत पशुपालकों को दिये जाने वाले भुगतान समय से किया जाये। डीएम ने निमार्णाधीन वृहद गोवंश आश्रय स्थल पीपनार, कान्हा गोशाला जमानियां व सादात निराश्रित गोवंशों के ठंड से बचाव, गोवंशों के स्वास्थ्य परीक्षण, क्रिटिकल गैप्स योजना सहित अन्य बिंदुओं पर कार्य को पूर्ण करें। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी शिवकुमार रावत, सहित अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद व पंचायत सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

'