Today Breaking News

सीसीटीवी कैमरा व कर्मियों की निगरानी में रहेगी उत्तर पुस्तिकाएं

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से तैयारी शुरू हो गयी है। विभाग की ओर से बोर्ड परीक्षा के लिए आने वाली उत्तर पुस्तिकाओं को रखने के लिए स्थान चिंहित कर लिया गया है। 

वहीं सीसीटीवी कैमरा सहित इसकी निगरानी करने के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गयी है। नकलविहीन व किसी भी प्रकार धांधली को रोकने के लिए सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है।

माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से उत्तर पुस्तिकाओं को रखने के लिए राजकीय सिटी इंटर कालेज में दो कक्षों को चिंहित किया गया है। इसकी विशेष रूप से रंगाई पोताई के साथ ही सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। कैमरे के माध्यम से सभी बिंदुओं पर विभागीय कर्मी नजर रखेंगे। विभागीय अधिकारियों के अनुसार बोर्ड परीक्षा के लिए करीब दस लाख उत्तर पुस्तिकाएं आने की उम्मीद है। वर्ष 2023 बोर्ड परीक्षा में हाईस्कूल में 85 हजार 583 व इंटरमीडिएट की परीक्षा में 84 हजार 943 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। बीते वर्ष 2022 में हाईस्कूल में 81 हजार 687 व इंटरमीडिएट की परीक्षा में 68 हजार 14 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। वर्ष 2022 से वर्ष 2023 बोर्ड परीक्षा में 20 हजार 625 परीक्षार्थी अधिक शामिल होंगे।

'