Today Breaking News

गाजीपुर में प्रार्थना सभा में धर्मांतरण की कोशिश, विहिप का हंगामा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. भुड़कुड़ा कोतवाली क्षेत्र के इब्राहिमपुर में रविवार को ईसाई मिशनरी की प्रार्थना सभा के दौरान धर्म परिवर्तन की सूचना पर पुलिस सतर्क हो गई। विहिप के पदाधिकारियों की सूचना के बाद गांव में पहुंचकर पूछताछ की और प्रार्थनासभा को रुकवाया। आयोजकों से आयोजन को लेकर अनुमति पत्र मांगा तो कोई कुछ नहीं दिखा सका। इसके बाद एक आयोजक राजकुमार राम उर्फ राजू पास्टर को हिरासत में ले लिया और थाने पर लेकर आ गए। विहिप नेता ने से  तहरीर पर केस लिखने के साथ पुलिस इससे जुड़े लोगों का ब्यौरा खंगाल रही है। प्रदीप कुमार मिश्रा ने धर्मांतरण की तहरीर कोतवाली में देते हुए कार्रवाई की मांग की है।

रविवार दोपहर 12 बजे विहिप के प्रांतीय मंत्री आनंद सिंह अपने साथियों के साथ सदस्यता अभियान में निकले थे। इसी दौरान कार्यकर्ताओं को पता चला कि इब्राहिमपुर में राजकुमार राम उर्फ राजू पास्टर टेंट और माइक लगाकर प्रवचन दे रहा है। इसके अलावा अलग-अलग भाषाओं में झाड़फूंक के नाम दूसरे धर्म की बातें भी बता रहा था। 

आयोजन में सैकड़ों की संख्या में महिलाएं, पुरुष और बच्चे मौजूद थे। पूछताछ में झाड़-फूंक करने की बात कहते हुए लोगों को आवेशित भी कर रहा था। विहिप नेताओं ने भुड़कुड़ा कोतवाली पुलिस को फोन करके इब्राहिमपुर गांव में धर्मांतरण कराने की सूचना दी। बताया कि सैकड़ों लोगों को धर्मपरिवर्तन कराने के उद्देश्य से एक प्रार्थना सभा हो रही है, इसके समापन पर धर्मांतरण कराया जाएगा। जानकारी पाकर कोतवाली पुलिस गांव में पहुंची और पड़ताल की। पुलिस को देखते ही प्रार्थनासभा स्थल पर हडकंप मच गया।

कोतवाली प्रभारी ने ग्रामीणों से भी इस बाबत पूछताछ की और आयोजक से इस बाबत सवाल किए। हालांकि प्रार्थना सभा के आयोजन को लेकर किसी भी मजिस्ट्रेट या अधिकारी का अनुमति पत्र आयोजक के पास नहीं मिला। वहां मौजूद वाहनों से पता चला कि आने वाले लोग केवल गांव के नहीं बल्कि दूर दराज क्षेत्र के भी थे। 

भुड़कुड़ा कोतवाल राजू दिवाकर ने टेंट व माइक हटवाकर लोगों को जाने के लिए कहा। इसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर थाने पहुंची और उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत कराया। एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी ने कहा कि प्रार्थना सभा का मामला संज्ञान में है। प्रथम सूचना के अनुसार झाड़-फूंक की बात सामने आई, आयोजक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। राजकुमार राम उर्फ राजू पास्टर की जांच कराई जा रही है।

'