Today Breaking News

भदौरा रेलवे स्टेशन पर आरक्षण खिड़की 7 दिनों से बंद, रेल यात्रियों को नहीं मिल रहा टिकट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. भदौरा रेलवे स्टेशन (Bhadaura Railway Station) पर आरक्षित टिकट लेने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यात्रियों ने बताया विगत एक सप्ताह से आरक्षण टिकट खिड़की बंद पड़ी हुई है। हमें टिकट लेने के लिए अन्य स्टेशनों पर जाने को विवश होना पड़ रहा है। कुछ रेल यात्री उस समय परेशान हो गए, जब शनिवार को सुबह 10 बजे के बाद भी आरक्षण टिकट काउंटर नहीं खुला। काउंटर खुलने का समय सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक निर्धारित है। स्टेशन मास्टर से संपर्क किया गया, तो उन्होंने बताया कि आरक्षण टिकट के कंप्यूटर में आई तकनीकी खराबी के कारण कार्य ठप है।

Bhadaura Railway Station
भदौरा रेलवे स्टेशन (Bhadaura Railway Station) के आरक्षण टिकट काउंटर

प्रतिदिन 40 हजार का हो रहा नुकसान

पंडित दीनदयाल उपाध्याय दानापुर रेलखंड के भदौरा रेलवे स्टेशन (Bhadaura Railway Station) के आरक्षण टिकट काउंटर पर मुंबई, सूरत, नासिक, दिल्ली आदि विभिन्न महानगरों को जाने के लिए टिकट लेने वाले रेल यात्रियों की लंबी लाइन लगती थी। आए दिन रेल यात्रियों के द्वारा तकरीबन ₹40000 से अधिक की टिकट खरीदारी की जाती है। बीते रविवार से ही आरक्षण टिकट कंप्यूटर में तकनीकी खराबी के कारण स्टेशन से आरक्षित टिकट की बिक्री बंद है। जिससे जहां रेल यात्रियों को परेशानियां हो रही है वही रेलवे को भी भारी राजस्व नुकसान उठाना पड़ रहा है।

कंप्यूटर में आई तकनीकी खराबी

भदौरा रेलवे स्टेशन (Bhadaura Railway Station) के वरिय वाणिज्यिक लिपिक शांति कुमार पांडेय ने बताया कि ने बीते 6 नवंबर रविवार को सुबह 8:45 से ही थिंक लेन जल जाने के कारण आरक्षण काउंटर से टिकट की बिक्री बंद पड़ी हुई है। जिसकी जानकारी संबंधित उच्च अधिकारियों को दे दी गई है। बताया कि रोजाना करीब चालीस हजार रुपए से अधिक की टिकट की बिक्री होती है जिसके सापेक्ष आज 7 दिनों में रेलवे को करीब तीन लाख रुपये का राजस्व नुकसान हुआ है। इस बारे में स्टेशन मास्टर रमेश कुमार ने बताया कि आरक्षण टिकट के कंप्यूटर में आई तकनीकी खराबी के बारे में उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया है जल्दी व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर दिया जाएगा।

'