Today Breaking News

आज गाजीपुर के सैदपुर और कासिमाबाद के अभ्‍यर्थियों ने अग्निवीर सेना भर्ती में लगाई दौड़

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के सैदपुर और कासिमाबाद तहसीलों के अभ्‍यर्थियों ने अग्निवीर सेना भर्ती के लिए मंगलवार को दौड़ लगाने के साथ ही अन्‍य दक्षता परीक्षाओं में प्रतिभाग किया। दोनों तहसीलों से कुल 7279 प्रतिभागियों ने अग्निवीर सेना भर्ती की दक्षता परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन किया था। जिसमें कुल 4852 अभ्‍यर्थी दौड़ में शामिल होने पहुंचे और उनमें से 672 लोगों का चयन किया गया। आवेदन के सापेक्ष कम अभ्‍यर्थियों ने अपनी मौजूदगी दर्ज की। इस दौरान सेना भर्ती में किसी भी छेड़छाड़ की संभावना को रोकने के लिए आर्मी के वरिष्‍ठ अधिकारी भी मौजूद रहे और पूरी चयन प्रक्रिया की निगरानी करते नजर आए। 

सेना भर्ती आयोजन के चौदहवें दिन सुबह से ही छावनी के रणबांकुरे सेना स्‍टेडियम में गाजीपुर जिले के सैदपुर और कासिमाबाद तहसीलों से हजारों अभ्‍यर्थी दौड़ के लिए पहुंचे। सुबह की ठंडक के बीच अभ्‍यर्थियों के आवेदन की जांच के बाद उनको मैदान में दौड़ की प्रतियोगिता में शामिल होने का मौका दिया गया। दौड़ पूरी करने के बाद उसमें से चयनित बेहतर युवाओं को आगे की दक्षता परीक्षा में शामिल किया गया। इसके बाद वहां से उनकी क्षमता का आंकलन करने के बाद एक एक अभ्‍यर्थी की जांच के बाद मंगलवार को चयन की प्रक्रिया पूरी की गई। सेना के वरिष्‍ठ अधिकारियों के अनुसार अभ्‍यर्थियों की जांच के बाद शेष चयन की प्रक्रिया जल्‍द ही पूरी की जाएगी। 

सेना भर्ती का मंगलवार को चौदहवां दिन था। इस लिहाज से अब अगले सप्‍ताह भर में सेना भर्ती चयन की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। प्रक्रिया पूरी होने के बाद नए अग्निवीरों को प्रशिक्षण और तैनाती दी जाएगी। सेना भर्ती की इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए रेलवे की ओर से पूर्वांचल के जिलों के लिए सेना भर्ती विशेष ट्रेन का भी संचालन सिटी स्‍टेशन से लेकर जिलों तक किया जा रहा है। बुधवार को गाजीपुर के सेवरई, संत रविदास नगर भदोही के ज्ञानपुर, औराई के अलावा चंदौली में मुगलसराय के 7587 अभ्‍यर्थी सेना भर्ती में शामिल होंगे। 

'