Today Breaking News

गाजीपुर के विभिन्न चौराहों पर चला चेकिंग अभियान, 410 वाहनों का चालान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाज़ीपुर में यातायात माह में सड़कों पर ट्रैफिक पुलिस की सक्रियता बढ़ी हुई है। शहर के विभिन्न चौराहों पर चले चेकिंग अभियान में 410 वाहनों का चालान किया गया, जबकि 21500 रुपये जुर्माना लगाया गया। इस दौरान वाहन चालकों में अफरातफरी देखने को मिली। यातायात पुलिस ने ट्रैफिक रूल तोड़ने वालों को सख्त चेतावनी भी दी है। साथ ही यातायात नियमों का पालन करने की अपील भी की। इसी के साथ यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के मकसद से सत्यदेव ग्रुप ऑफ़ कॉलेज में यातायात जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन पुलिस विभाग और यातायात विभाग द्वारा किया गया।

कार्यक्रम के संचालक प्रोफेसर सानंद सिंह ने सत्यदेव कॉलेज की महत्ता, आवश्यकता और योगदान को रेखांकित किया और यह भी बताया गाजीपुर में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं को यातायात के नियमों के माध्यम से हमारे संस्थान के सभी शिक्षक सजग करते रहते हैं। हमारे संस्थान में पढ़ने वाले छात्र छात्राएं इन नियमों को पालन करने के लिए संकल्पित हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रोफेसर आनन्द सिंह ने विद्यार्थियों को कानून व्यवस्था एवं संविधान की जानकारी से परिचित कराया। हमें खुशी है कि उत्तर प्रदेश की पुलिस सहयोगी भूमिका में आज सड़क पर काम कर रही है।

गाड़ियों के लाइट ठीक रखें और प्रदूषण मुक्त वाहन चलाएं

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अपर पुलिस अधीक्षक गोपीनाथ सोनी ने विस्तार से यातायात के नियमों का बोध कराया। साथ ही यह भी बताया कि जब कभी मोटरसाइकिल से आप चलें तो हेलमेट लगाएं और अपनी चाल को नियंत्रित रखें। गाड़ी पर चलते समय मोबाइल का प्रयोग न करें। साथ ही साथ फोर व्हीलर चलाने वाले ड्राइवरों से यातायात के नियमों के पालन की अपील किया और कहा कि बेल्ट हमेशा से सुरक्षा तंत्र को मजबूत करता है। गाड़ियों के लाइट ठीक रखें और प्रदूषण मुक्त वाहन चलाएं। नियमों की अनदेखी जानलेवा हो सकती है।

ये लोग रहे मौजूद

इस दौरान डॉ राम चंद्र दुबे, चंद्रसेन तिवारी, इंजीनियर अजीत यादव, तेज प्रताप सिंह, इंजीनियर सुनील यादव के नेतृत्व में कॉलेज परिवार की ओर से मुख्य अतिथि को प्रतीक चिन्ह, पुष्पगुच्छ एवं अंगवस्त्रम प्रदान किया गया।

'